ताज़ा खबर
 

बीते 48 घंटे से लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर हैं एसपी बालासुब्रमण्यम, डॉक्टर दे रहे प्लाज्मा थेरेपी

बयान में आगे कहा गया- 13 अगस्त को देर रात बालासुब्रमण्यम की हालत बिगड़ गई थी और विशेषज्ञ मेडिकल टीम की सलाह के आधार पर, उन्हें गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में ले जाया गया।

sp balasubramaniam, sp balasubramaniam news, sp balasubramaniam latest newsजाने-माने प्लेबैक सिंगर एसपी बालासुब्रमण्यम। (फाइल फोटो)

एमजीएम हेल्थकेयर, जिसमें एसपी बालासुब्रमण्यम का इलाज चल रहा है, के वरिष्ठ डॉक्टर वी सबनयागम का कहना है कि सुब्रमण्यम को बीते 48 घंटों से आईसीयू में लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया है लेकिन उनकी हालत स्थिर है। डॉक्टर ने बताया कि उन्हें प्लाज्मा थेरेपी दी जा रही है और साथ ही कोरोना से लड़ने के लिए रेमेडेसिविर दवाई दी जाएगी।

बालासुब्रमण्यम के बेटे एसपी चरन ने बताया है कि उनके पिता की हालत अब स्थिर है और उनके फेफड़ों ने पहले के मुकाबले बेहतर काम करना शुरू कर दिया है। उन्होंने बताया कि बालासुब्रमण्यम की हालत सुधरने में अभी वक्त लग सकता है। एसपी बालासुब्रमण्यम के कोरोना संक्रमित होने के बाद अब उनकी पत्नी सावित्री का भी कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आई है। वह भी अस्पताल में भर्ती हो गई हैं।

गंभीर रूप से बीमार एसपी बाला सुब्रमण्यम की सलामती के लिए लोग दुआएं कर रहे हैं। कई सेलिब्रिटीज ने भी ट्वीट कर अपने फैंस से मशहूर सिंगर की सेहत के लिए दुआ मांगने की अपील की है। वहीं कई सोशल मीडिया यूजर्स भी बाला सुब्रमण्यम की सेहत में सुधार के लिए दुआ मांग रहे हैं।

बता दें कि बालासुब्रमण्यम बीती 5 अगस्त को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इसके बाद वह हल्के लक्षण दिखाई देने पर अस्पताल में भर्ती हो गए थे, जहां 13 अगस्त को उनकी हालत बिगड़नी शुरू हो गई थी।

Live Blog

Highlights

    12:01 (IST)16 Aug 2020
    तमिलनाडु में कोरोना के कुल मामले बढ़कर 3 लाख के पार

    देश में कोरोना संक्रमण से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों में शुमार चेन्नई में लगातार मरीजों की संख्या बढ़ रही है। बता दें कि तमिलनाडु में कोरोना से 127 और मरीजों की मौत हो गई है, जिसके बाद राज्य में कोरोना से मरने वालों का कुल आंकड़ा बढ़कर 5641 हो गया है। शनिवार को भी राज्य में कोरोना के 5860 नए केस सामने आए हैं, जिसके बाद राज्य में कोरोना मरीजों की कुल संख्या 3,32,105 हो गई है। इनमें से 54213 एक्टिव और 53499 डिस्चार्ज केस हैं।

    11:56 (IST)16 Aug 2020
    बालासुब्रमण्यम ने 2013 में चेन्नई एक्सप्रेस फिल्म के लिए गाया था गाना

    एसपी बालासुब्रमण्यम ने साल 2013 में शाहरुख खान अभिनीत चेन्नई एक्सप्रेस फिल्म के लिए टाइटल गीत गाया था। विशाल शेखर के संगीत निर्देशन में तैयार किए गए इस गीत के साथ बालासुब्रमण्यम ने पूरे 15 साल बाद बॉलीवुड में वापसी की थी।

    10:41 (IST)16 Aug 2020
    प्लाज्मा थेरेपी और दवाईयों के अलावा फिजियोथेरेपी भी हो रही

    चेन्नई के एमजीएम अस्पताल के वरिष्ठ डॉक्टर का कहना है कि एसपी बालासुब्रमण्यम को प्लाज्मा थेरेपी दी गई है। इसके अलावा उन्हें कोरोना से लड़ने के लिए रेमेडिसिविर नामक दवाई, स्टेरॉयड और खून के थक्के जमने से रोकने वाली दवाएं दी जी रही हैं। लाइफ सपोर्ट सिस्टम की मदद से सुब्रमण्यम सांस ले पा रहे हैं।

    09:20 (IST)16 Aug 2020
    बेटे ने प्रशंसकों से की दुआओं की अपील

    एसपी बालासुब्रमण्यम के बेटे एसपीबी चरन ने एक वीडियो संदेश जारी कर बताया है कि उनके पिता की हालत अब स्थिर है। हालांकि अभी उन्हें रिकवर होने में समय लगेगा। चरन ने दिग्गज सिंगर के लिए दुआएं कर रहे समर्थकों से अपील की कि वह आगे भी ऐसे ही दुआएं करते रहें। 

    07:37 (IST)16 Aug 2020
    पद्मश्री और पद्मभूषण जैसे सम्मानों से हो चुके हैं सम्मानित

    एसपी बाला सुब्रमण्यम को गायन के क्षेत्र में योगदान के चलते पद्मश्री और पद्मभूषण जैसे सम्मानों से नवाजा जा चुका है। इतना ही नहीं बाला सुब्रमणयम को 6 बार नेशनल फिल्म अवार्ड भी मिल चुका है। सुब्रमण्यम 14 अलग अलग भाषाओं में 40 हजार से ज्यादा गाने गा चुके हैं। 

    06:13 (IST)16 Aug 2020
    पत्नी का भी कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आने से प्रशंसकों की चिंता बढ़ी

    एसपी बालासुब्रमण्यम की पत्नी का भी कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आने से प्रशंसकों की चिंता बढ़ गई है। एसपी बालासुब्रमण्म पिछले हफ्ते कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। उन्हें माइल्ड सिंपटम मिलने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 

    05:14 (IST)16 Aug 2020
    एसपी बालासुब्रमण्यम ने कहा कि माइल्ड सिंपटम्स हैं, जल्द ही ठीक हो जाएंगे

    हिंदी सिनेमा के जाने-माने सिंगर एसपी बालासुब्रमण्यम ने कहा कि उन्हें कोरोनावायरस के बहुत ही माइल्ड सिंपटम्स हैं। उन्होंने उम्मीद जताई कि वे जल्द ही ठीक हो जाएंगे।  

    04:12 (IST)16 Aug 2020
    प्लेबैक सिंगर के साथ अच्छे अभिनेता भी रहे हैं एसपी बालासुब्रमण्यम

    प्लेबैक सिंगर के साथ एसपी बालासुब्रमण्यमएक अच्छे अभिनेता भी रहे हैं। उन्होंने कई फिल्मों में काम भी किया है।  उन्होंने तेलुगू, तमिल, कन्नड, हिंदी और मलयालम फिल्मों के लिए काम किया है। तेलुगू सिनेमा में उनके योगदान के लिए आंध्र प्रदेश सरकार ने उन्हें नंदी अवार्ड से सम्मानित किया था। इसके अलावा कर्नाटक और तमिलनाडु सरकार भी उन्हें सम्मानित कर चुकी हैं। 

    03:20 (IST)16 Aug 2020
    पद्म भूषण समेत कई अवॉर्ड जीत चुके हैं एसपी

    मशहूर सिंगर एसपी बालासुब्रमण्यम  को 2011 में भारत सरकार ने पद्म भूषण अवॉर्ड से नवाजा था। गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड्स में भी उनका नाम दर्ज है। उनकी आवाज की देश और देश के बाहर भी दीवानगी कायम है। पद्म भूषण के अलावा भी उन्हें कई अवॉर्ड मिल चुके हैं।

    02:26 (IST)16 Aug 2020
    एसपी बालासुब्रमण्यम का उपनाम बालू है

    श्रीपति पंडितराध्युला बालासुब्रमण्यम उर्फ बालू नाम से जाने जाने वाले एसपी ने 16 भारतीय भाषाओं में 40 हजार से ज्यादा गाने रिकॉर्ड किए हैं। अपनी आवाज से उन्होंने सलमान खान को मशहूर कर दिया। 

    01:18 (IST)16 Aug 2020
    कई दिनों से चेन्नई के अस्पताल में हैं भर्ती

    मशहूर सिंगर एसपी बालासुब्रमण्यम का स्वास्थ्य ज्यादा बिगड़ गया है। कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से पिछले 9 दिनों से वे चेन्नई के एक अस्पताल में भर्ती हैं। बॉलीवुड और साउथ इंडियन फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर सिंगर 74 साल के एसपी बालासुब्रमण्यम को आईसीयू में रखा गया है।

    21:20 (IST)15 Aug 2020
    निर्माता बोनी कपूर ने किया ट्वीट

    निर्माता बोनी कपूर ने ट्विटर पर कहा, 'लेजेंड्री थिरु एसपी बालासुब्रमण्यम के जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना कर रहा हूं।

    18:30 (IST)15 Aug 2020
    14 अलग अलग भाषाओं में 40 हजार से ज्यादा गाने गा चुके हैं बालासुब्रमण्यम

    एसपी बाला सुब्रमण्यम को गायन के क्षेत्र में योगदान के चलते पद्मश्री और पद्मभूषण जैसे सम्मानों से नवाजा जा चुका है। इतना ही नहीं बाला सुब्रमणयम को 6 बार नेशनल फिल्म अवार्ड भी मिल चुका है। सुब्रमण्यम 14 अलग अलग भाषाओं में 40 हजार से ज्यादा गाने गा चुके हैं। 

    16:21 (IST)15 Aug 2020
    एस.पी. बालासुब्रमण्यम की हालत को लेकर अस्पताल ने जारी किया बयान

    पार्श्व गायक एस.पी. बालासुब्रमण्यम  जिन्हें 5 अगस्त से कोरोना वायरस के लक्षणों के चलते MGM हेल्थकेयर में भर्ती कराया गया था। वह अभी भी लगातार ICU में लाइफ सपोर्ट पर हैं। वह स्थिर हैं और डॉक्टर उनके क्लीनिकल पैरामीटर्स की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं। MGM हेल्थकेयर, चेन्नई ने बयान जारी कर इसकी जानकारी दी।

    16:06 (IST)15 Aug 2020
    एसपी बालासुब्रमण्यम की पत्नी सावित्री भी कोरोना संक्रमित

    एसपी बालासुब्रमण्यम के कोरोना संक्रमित होने के बाद अब उनकी पत्नी का भी कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आई है। वह भी अस्पताल में भर्ती हो गई हैं। इससे पहले  एसपी बालासुब्रमण्म 5 अगस्त को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। जिसके बाद उन्हें हल्के लक्षण दिखाई देने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अस्पताल में रहने के दौरान ही उनकी तबीयत बिगड़ गई। शुक्रवार को सुब्रमण्यम की हालत काफी गंभीर हो गई और उन्हें आईसीयू में लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया है।

    16:02 (IST)15 Aug 2020
    एसपी बालासुब्रमण्यम की पत्नी भी संक्रमित

    कोरोना संक्रमण से जूझ रहे एसपी बाला सुब्रमण्यम की पत्नी के भी कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की खबर है। फिलहाल उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

    15:14 (IST)15 Aug 2020
    गायक के साथ ही वॉइस ओवर आर्टिस्ट के रूप में भी कर चुके हैं काम

    एसपी बाला सुब्रमण्यम गायन के साथ ही कई अन्य विधाओं में भी पारंगत हैं। बता दें कि सुब्रमण्यम ने कई फिल्मों में वॉइस आर्टिस्ट के रूप में भी काम किया है। सुब्रमण्यम कमल हासन, रजनीकांत, सलमान खान, के भाग्यराज, मोहन, अनिल कपूर, गिरीश कर्नाड, जेमिनी गणेशन आदि कई अन्य स्टार के लिए वॉइस ओवर कर चुके हैं।

    14:00 (IST)15 Aug 2020
    बालासुब्रमण्यम के अलावा ये सेलिब्रिटी भी हो चुके हैं कोरोना संक्रमित

    बाला सुब्रमण्यम के अलावा अभी तक बॉलीवुड के कई सेलेब्रिटी कोरोना संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। इनमें बच्चन परिवार, अनुपम खेर का परिवार, करीम मोरानी और उनकी बेटियां, किरन कुमार, कनिका कपूर, पार्थ समथान, मोहेना सिंह, श्रेनु पारिख, राजामौली परिवार, जगन्नाथ निवांगुने समेत कई बड़े नाम शामिल हैं। इनमें से कई सेलेब्स ठीक हो चुके हैं।

    13:52 (IST)15 Aug 2020
    पहली हिंदी फिल्म के लिए ही जीता था नेशनल अवार्ड

    एसपी बाला सुब्रमण्यम की पहली हिंदी फिल्म कमल हासन अभिनीत 'एक दुजे के लिए' थी। बता दें कि इस फिल्म के गीत आज भी युवाओं के बीच खासे लोकप्रिय हैं। इस फिल्म के लिए एसपी बाला सुब्रमण्यम को प्लेबैक सिंगिंग के लिए नेशनल अवार्ड से नवाजा गया था। 

    13:08 (IST)15 Aug 2020
    आंध्र प्रदेश में कोरोना के 8943 नए मामले मिले, कुल आंकड़ा 2,73,085 पहुंचा

    आंध्र प्रदेश में कोरोना के 8943 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही राज्य में कोरोना मरीजों की कुल संख्या 2,73,085 पहुंच गया है। बीते 24 घंटे में राज्य में कोरोना से 97 मरीजों की मौत हुई है। इसके साथ ही राज्य में कोरोना से मरने वालों का कुल आंकड़ा बढ़कर 2475 हो गया है। राज्य में एक्टिव केस की संख्या 89907 है और 1,80,703 मरीज ठीक हो चुके हैं।

    12:03 (IST)15 Aug 2020
    परिजन बोले- अब हालत स्थिर, चिंता की कोई बात नहीं

    सुब्रमण्यन के बेटे एसपी चरन और बहन एसपी वसंता ने बताया कि शुक्रवार को दिन में उनकी हालत काफी खराब थी लेकिन शाम होते होते सेहत में काफी सुधार आया है। परिजनों ने बताया कि चिंता की कोई बात नहीं है।

    11:57 (IST)15 Aug 2020
    'मैंने प्यार किया' फिल्म के लिए मिला था बेस्ट प्लेबैक सिंगर का फिल्मफेयर अवार्ड

    एसपी बाला सुब्रामण्यम ने साल 1989 में सलमान खान स्टारर फिल्म 'मैंने प्यार किया' के गीत गाए थे। इस फिल्म के गाने काफी हिट रहे थे और उन्हें बेस्ट प्लेबैक सिंगर का फिल्मफेयर अवार्ड भी मिला था।

    11:53 (IST)15 Aug 2020
    तमिल, तेलुगू, हिंदी और मलयालम फिल्मों में किया है काम

    74 वर्षीय गायक बालसुब्रमण्यम ने तेलुगू, तमिल, कन्नड, हिंदी और मलयालम फिल्मों के लिए काम किया है। 4 जून 1946 को जन्में एसपी बाला सुब्रमण्यम को एसपीबी या बालू के नाम से जाना जाता है। आंध्र प्रदेश सरकार ने उन्हें तेलुगू सिनेमा में योगदान के लिए नंदी अवार्ड से सम्मानित किया था। इसके अलावा कर्नाटक और तमिलनाडु सरकार भी उन्हें सम्मानित कर चुकी हैं। 

    11:02 (IST)15 Aug 2020
    14 भाषाओं में गए हैं 40 हजार से ज्यादा गाने

    एसपी बाला सुब्रमण्यम ने 14 भाषाओं में 40 हजार से ज्यादा गाने गाए हैं। इनमें कई भक्ति गीत भी शामिल हैं। बाला सुब्रमण्यम ने कई फिल्मों में अभिनय भी किया है।

    10:59 (IST)15 Aug 2020
    कोरोना के लक्षण के चलते 5 अगस्त को हुए थे अस्पताल में भर्ती

    बाला सुब्रमण्यम को 5 अगस्त को एमजीएम हेल्थकेयर में COVID-19 ​​के लक्षणों के चलते भर्ती कराया गया था। 13 अगस्त को उनकी हालत बिगड़नी शुरू हुई और 14 अगस्त को काफी खराब हो गई थी हालांकि अब उनकी सेहत में बताया जा रहा है।

    09:45 (IST)15 Aug 2020
    पद्मश्री और पद्मभूषण जैसे सम्मानों से हो चुके हैं सम्मानित

    एसपी बाला सुब्रमण्यम को गायन के क्षेत्र में योगदान के चलते पद्मश्री और पद्मभूषण जैसे सम्मानों से नवाजा जा चुका है। इतना ही नहीं बाला सुब्रमणयम को 6 बार नेशनल फिल्म अवार्ड भी मिल चुका है।

    08:52 (IST)15 Aug 2020
    एआर रहमान ने ट्वीट कर समर्थकों से प्रार्थना की अपील की

    ऑस्कर विजेता संगीतकार एआर रहमान ने ट्वीट कर सभी संगीत प्रेमियों से एसपी बाला सुब्रमण्यम के लिए प्रार्थना करने की अपील की

    07:40 (IST)15 Aug 2020
    सलमान खान की आवाज के तौर पर हैं फेमस

    एसपी बालासुब्रमण्यन ने हिंदी फिल्मों के लिए कई गाने गाए हैं लेकिन सबसे ज्यादा पहचान उन्हें सलमान खान के लिए गाए गीतों के लिए मिली है। सुब्रमण्यन को बॉलीवुड में सलमान खान की आवाज भी कहा जाता है। सलमान खान पर फिल्माए गए कई सुपरहिट गाने एसपी बालासुब्रमणयम द्वारा ही गाए गए हैं। 

    06:18 (IST)15 Aug 2020
    एसपी ने अपने जादुई आवाज से लोगों का खूब मनोरंजन किया

    साजन, एक दूजे के लिए, मैंने प्यार किया और हम आपके हैं कौन जैसी फिल्मों में एसपी बालासुब्रमण्यम के गानों ने लोगों को खूब मनोरंजन किया। उनकी जादुई आवाज के सम्मोहन के लोग दिवाने रहे हैं।

    04:31 (IST)15 Aug 2020
    विडियो में थोड़ी परेशानी होने की बात बताई

    वीडियो में एसपी बालासुब्रमण्यम ने कहा था कि दो-तीन दिनों से मुझे थोड़ी परेशानी हो रही थी। सर्दी और बुखार भी था। मैं इसे आसानी से नहीं लेना चाहता था। जब जांच करवाने के लिए अस्पताल गया तो डॉक्टरों ने कहा कि यह कोरोना का हल्का मामला है। उन्होंने मुझे घर पर रहने और दवा लेने के लिए कहा।

    03:06 (IST)15 Aug 2020
    डॉक्टर्स ने होम क्वारैंटाइन की सलाह दी थी, लेकिन वे स्वयं अस्पताल में भर्ती हुए

    सिंगर एसपी बालासुब्रमण्यम ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो जारी किया था। इसमें उन्होंने बताया कि उन्हें कोरोनावायरस के बहुत ही माइल्ड सिंपटम्स हैं। इसके बाद उन्होंने टेस्ट करवाया था, जो पॉजिटिव आया। डॉक्टर्स ने उन्हें होम क्वारैंटाइन होने की सलाह दी थी, लेकिन वे अपने परिवार की सुरक्षा के लिए हॉस्पिटल में ही रह रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा था कि वे दो दिन बाद घर वापस आ जाएंगे।

    01:51 (IST)15 Aug 2020
    एसपी बालासुब्रमण्यम को 2011 में भारत सरकार ने पद्म भूषण अवॉर्ड से नवाजा था

    मशहूर सिंगर एसपी बालासुब्रमण्यम  को 2011 में भारत सरकार ने पद्म भूषण अवॉर्ड से नवाजा था। गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड्स में भी उनका नाम दर्ज है। उनकी आवाज की देश और देश के बाहर भी दीवानगी कायम है।

    00:09 (IST)15 Aug 2020
    एसपी ने 16 भारतीय भाषाओं में 40 हजार से ज्यादा गाने रिकॉर्ड किए

    एसपी का पूरा नाम श्रीपति पंडितराध्युला बालासुब्रमण्यम है। उनका उपनाम बालू है। एसपी ने 16 भारतीय भाषाओं में 40 हजार से ज्यादा गाने रिकॉर्ड किए हैं। अपनी आवाज से उन्होंने सलमान खान को मशहूर कर दिया। 

    23:03 (IST)14 Aug 2020
    पिछले 9 दिनों से चेन्नई के एक अस्पताल में भर्ती हैं मशहूर सिंगर एसपी बालासुब्रमण्यम

    मशहूर सिंगर एसपी बालासुब्रमण्यम का स्वास्थ्य ज्यादा बिगड़ गया है। कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से पिछले 9 दिनों से वे चेन्नई के एक अस्पताल में भर्ती हैं। बॉलीवुड और साउथ इंडियन फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर सिंगर 74 साल के एसपी बालासुब्रमण्यम को आईसीयू में रखा गया है।

    22:30 (IST)14 Aug 2020
    13 अगस्त की रात को अचानक बिगड़ने लगी थी तबीयत

    एमजीएम हेल्थकेयर की उपनिदेशक अनुराधा भास्करन ने कहा, “13 अगस्त की रात को बाला सुब्रमण्यम की हालत बिगड़ने लगी।” अस्पताल ने बृहस्पतिवार को उनकी हालत में सुधार की बात कही थी।

    22:16 (IST)14 Aug 2020
    5 अगस्त को अस्पताल में कराए गए थे भर्ती

    एमजीएम हेल्थकेयर द्वारा जारी स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार 74 वर्षीय गायक अस्पताल की सघन चिकित्सा इकाई में जीवन रक्षक प्रणाली पर हैं और विशेषज्ञों की एक टीम उनकी निगरानी कर रही है। गायक एवं अभिनेता को पांच अगस्त को अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

    20:37 (IST)14 Aug 2020
    एसपी का बालू है निक नेम, गा चुके हैं 40 हजार से अधिक गाने

    एसपी सुब्रमण्यम को बालू नाम से भी जाना जाता है। उन्होंने 16 भारतीय भाषाओं में 40 हजार से अधिक गाने रिकॉर्ड किए हैं। साल 2011 में उन्हें पद्म भूषण अवॉर्ड मिला था। यही नहीं, उनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड्स में भी दर्ज है।

    19:23 (IST)14 Aug 2020
    सोशल मीडिया पर जारी किया था संदेश
     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    Thanks for your prayers ...

    A post shared by SP Balasubrahmanyam (@ispbofficial) on

    Next Stories
    1 BPCL समेत 4 कंपनियों पर NGT का हंटर! ‘गैस चैम्बर जैसे हालात’ पैदा करने पर 286.2 करोड़ की ‘पेनाल्टी’
    2 COVID-19 से लड़ाई में 921 लोगों ने प्‍लाज्‍मा दान कर दिया योगदान
    3 ‘हवा से फैल रहा है’ कोरोना तो क्या बालकनी में खड़े होने और पार्क में अकेले घूमने पर भी हो सकते हैं संक्रमण के शिकार? जानें