ताज़ा खबर
 

दक्षिणी राज्यों में दक्षिण-पश्चिम मॉनसून आगे बढ़ा, राजस्थान में ‘लू’ का प्रकोप जारी

दिल्ली में गुरुवार (9 जून) को अधिकतम तापमान 41.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Author नई दिल्ली | June 9, 2016 21:36 pm
केरल के कोच्चि में मॉनसून की पहली बारिश बुधवार (8 जून) को हुई। (पीटीआई फोटो)

केरल में बुधवार (8 जून) को पहुंचा दक्षिण पश्चिम मॉनसून राज्य के बाकी हिस्सों और दूसरे दक्षिणी राज्यों में आगे बढ़ा है वहीं राजस्थान में कई जगहों पर लू का प्रकोप जारी रहा और सबसे अधिक तापमान चुरू में 46.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। भारतीय मौसम विभाग ने एक बुलेटिन में कहा कि अगले दो दिनों में तटीय राज्य और दक्षिण कर्नाटक के भीतरी भाग, दक्षिण कोंकण के कुछ हिस्सों, गोवा, उत्तरी कर्नाटक, रायलसीमा के कुमछ हिस्सों और तटीय आंध्रप्रदेश में मॉनसून के बढ़ने के लिए अनुकूल हालात है।

राष्ट्रीय राजधानी में गुरुवार (9 जून) को गर्म दिन रहा और दोपहर तक बादल छाए रहे जिससे लोगों को हल्की राहत मिली। अधिकतम तापमान 41.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग ने शुक्रवार (10 जून) को दिल्ली के लिए बारिश, धूल भरी आंधी और बादल छाए रहने का अनुमान व्यक्त किया है।

राजस्थान का चुरू सबसे गर्म स्थान रहा जहां तापमान 46.5 डिग्री सेल्सियस रहा वहीं श्रीगंगानगर में तापमान 46.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। उत्तरप्रदेश में झांसी में सबसे ज्यादा गर्मी रही जहां का तापमान 45.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App