ताज़ा खबर
 

‘पिता के HM रहते जब मैं इस पद पर चुना जाता तो क्या होता?’ अमित शाह के बेटे के BCCI सचिव बनने पर कार्ति चिदंबरम का तंज, मिले मजेदार जवाब

गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन की तरफ से जय शाह का नाम आगे बढ़ाया गया था। हालांकि जय शाह अभी गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन में किसी भी पद पर नहीं हैं।

Author नई दिल्ली | Updated: October 14, 2019 8:45 PM
पी.चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम। (फाइल फोटो)

पूर्व भारतीय क्रिकेटर और कप्तान सौरव गांगुली को सर्वसम्मति से भारतीय क्रिकेट बोर्ड का नया अध्यक्ष चुन लिया गया हैं। हालांकि अभी तक इसका आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है। 23 अक्टूबर को इसका आधिकारिक ऐलान किया जाएगा। गांगुली के अलावा जिन दो अन्य लोगों को बीसीसीआई में अहम पद मिलेगा, उनमें केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह के बेटे जय शाह और केन्द्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के भाई अरुण धूमल का नाम शामिल है। बता दें कि जय शाह बीसीसीआई के नए सचिव और अरुण धूमल नए कोषाध्यक्ष होंगे।

जय शाह के बीसीसीआई में सचिव चुने जाने पर पूर्व गृहमंत्री पी.चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम ने ट्वीट कर तंज कसा है। दरअसल कार्ति चिदंबरम ने ट्वीट कर लिखा है कि “क्या होता अगर यूपीए सरकार में, जब उनके पिता देश के गृहमंत्री थे, तब मैं बीसीसीआई का सचिव ‘चुना’ गया होता। तब राष्ट्रवादी और भक्त कैसी प्रतिक्रिया देते?”

बताया जा रहा है कि गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन की तरफ से जय शाह का नाम आगे बढ़ाया गया था। हालांकि जय शाह अभी गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन में किसी भी पद पर नहीं हैं। उल्लेखनीय है कि कार्ति चिदंबरम भ्रष्टाचार के मामले में जांच का सामना कर रहे हैं, वहीं उनके पिता पूर्व गृहमंत्री पी.चिदंबरम भ्रष्टाचार के आरोप में तिहाड़ जेल में बंद हैं।

कार्ति चिदंबरम के उक्त ट्वीट पर सोशल मीडिया यूजर्स जमकर प्रतिक्रिया दे रहे हैं। कुछ यूजर्स ने जहां कार्ति चिदंबरम की आलोचना की, वहीं कुछ यूजर्स ने उनका समर्थन भी किया। एक यूजर ने कार्ति के ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए लिखा कि सर, आप ऑल इंडिया टेनिस एसोसिएशन के वाइस प्रेसीडेंट रह चुके हैं। इसलिए ज्यादा फर्क नहीं है। एक यूजर ने सत्ता में ना होते हुए भी कार्ति को तमिलनाडु टेनिस एसोसिएशन का हिस्सा होने की बात कही।

एक यूजर ने कार्ति को जवाब देते हुए लिखा कि कई कांग्रेसी नेता या उनके परिजन भी विभिन्न क्रिकेट संघ में पदाधिकारी हैं। इसमें यूजर ने राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत, बिहार के पूर्व गवर्नर और वरिष्ठ कांग्रेसी नेता डीवाई पाटिल के बेटे विजय पाटिल का नाम गिनाया।

एक यूजर ने लिखा कि “शरद पवार मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष रह चुके हैं। लालू यादव बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के, कांग्रेस सांसद राजीव शुक्ला बीसीसीआई और उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिशन में अहम पद संभाल चुके हैं, सीपी जोशी राजस्थान और ज्योतिरादित्य सिंधिया मध्य प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष हैं, फिर केवल जय शाह को लेकर ही क्यों विरोध हो रहा है?”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 ‘अल्पसंख्यकों के लिए भारत स्वर्ग है, पर पाकिस्तान नरक’, बोले केंद्रीय मंत्री नकवी
2 ‘अडाणी, अंबानी के लाउडस्पीकर बन गए हैं पीएम मोदी’, हरियाणा में बोले राहुल गांधी
3 कश्मीर: 72 दिन बाद 40 लाख मोबाइल में लौटा नेटवर्क, पर इंटरनेट के लिए अभी भी इंतजार
जस्‍ट नाउ
X