ताज़ा खबर
 

सोनू निगम: निर्भया केस में इंसाफ पूरा नहीं होगा जब तक उस ‘तथाकथित नाबालिग’ दुष्ट को सजा नहीं मिलती

केस के छठे आरोपी को नाबालिग होने की वजह अदालत ने जुवेनाइल एक्ट के तहत मामूली सजा देकर छोड़ दिया था।
सिंगर सोनू निगम ने निर्भया गैंगरेप के फैसले पर अपनी प्रतिक्रिया दी।

सिंगर सोनू निगम ने निर्भया गैंगरेप केस पर शुक्रवार (5 मई) को आए फैसले पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। सोनू निगम ने कहा है कि जबतक इस मामले के तथाकथित नाबालिग को सजा नहीं मिल जाती है इस केस में इंसाफ को अधूरा ही समझा जाएगा। सोनू निगम ने सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले पर ट्वीट कर लिखा है, ‘ मेरी ओर से ज्योति निर्भया के परिवार को भावुक सांत्वाना, यद्यपि इस बेटी को कोई ताकत वापस नही ला सकती है। सुप्रीम कोर्ट ऑफ इंडिया सैल्युट।’सोनू निगम ने दूसरे ट्वीट में लिखा है, ‘निर्भया केस में पूरा न्याय अभी भी दूर है, जब तक उस ‘तथाकथित नाबालिग’ दुष्ट को सजा नहीं मिलती इंसाफ पूरा नहीं होगा, हमें कम से कम उस नाम तो बताओ।

बता दें कि निर्भया गैंगरेप केस में कुल 6 आरोपी थे। इनमें से चार आरोपियों मुकेश, पवन, विनय शर्मा और अक्षय कुमार सिंह को सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को फांसी की सजा सुनाई। इस केस की सुनवाई के दौरान हीं मामले के पांचवें आरोपी राम सिंह ने तिहाड़ जेल में सुसाइड कर लिया था। जबकि केस के छठे आरोपी को नाबालिग होने की वजह अदालत ने जुवेनाइल एक्ट के तहत मामूली सजा देकर छोड़ दिया था। साल 2012 में 16 दिसंबर की रात को दिल्ली के मुनीरका में 23 साल की छात्रा के साथ हुए इस गैंगरेप के बाद दिल्ली में काफी बवाल मचा था और दिल्ली की सड़कों पर पुलिस प्रशासन के खिलाफ जबर्दस्त प्रदर्शन किया गया था। बदमाशों ने लड़की के साथ एक बस में गैंगरेप किया, उसके बाद उसे और उसके दोस्त को चलती बस से फेंक दिया था। पीड़िता की 29 दिंसबर को सिंगापुर के एक अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई थी।

इस केस का नाबालिग आरोपी कानूनी प्रावधानों की वजह से मामूली सजा पाकर मुक्त हो गया है। ये शख्स अब 23 साल का हो गया है। और अंग्रेजी अखबार हिन्दुस्तान टाइम्स की खबर के मुताबिक वह दक्षिण भारत के एक रेस्तरां में कूक की नौकरी करता है। इस एनजीओ का कहना है इस शख्स को जान के खतरे की वजह से इसकी पहचान सार्वजनिक नहीं की गई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.