ताज़ा खबर
 

उत्‍तर प्रदेश: मोदी के गढ़ वाराणसी से होगा कांग्रेस के चुनाव प्रचार का आगाज, सोनिया गांधी करेंगी रोडशो

सोनिया के रोडशो में हजारों समर्थकों और पार्टी कार्यकर्ताओं के शिरकत करने की संभावना है।

Author वाराणसी | Published on: July 31, 2016 6:14 PM
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी त्रिशूर में रैली को संबोधित करती हुईं। (पीटीआई फोटो)

अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर कांग्रेस ने चुनाव प्रचार शुरू करने का फैसला किया है। भाजपा को सीधी टक्‍कर देने के इरादे से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से खुद कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी रोडशो का आयोजन करेंगी। मोदी 2014 के लोकसभा चुनाव में वाराणसी से चुनाव लड़े और जीते थे। कांग्रेस की जिला इकाई के अध्यक्ष प्रजानाथ शर्मा ने कहा कि सोनिया के रोडशो में हजारों समर्थकों और पार्टी कार्यकर्ताओं के शिरकत करने की संभावना है जिसमें करीब आठ किलोमीटर की दूरी तय होगी। यह रोड शो शहर की व्यस्त और संकरी गलियों से गुजरेगा।उन्होंने कहा कि वह रास्ते में पड़ने वाले महात्मा गांधी, राजीव गांधी और सरदार पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण भी करेंगी। शर्मा ने कहा कि इंग्लिशियालाइन में सोनिया पांच मिनट का भाषण देंगी और पंडित कमलापति त्रिपाठी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगी जो उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री थे।

उन्होंने कहा कि उत्तरप्रदेश में मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार शीला दीक्षित और गुलाम नबी आजाद भी रोड शो में मौजूद रहेंगे। कांग्रेस प्रमुख प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लोकसभा क्षेत्र में ‘‘विकास कार्यों में कमी’’ को भी उजागर कर सकती हैं जबकि 2014 के लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान उन्होंने इस पवित्र शहर में व्यापक बदलाव की घोषणा की थी। रोड शो का उद्देश्य विधानसभा चुनावों से पहले पार्टी कार्यकर्ताओं में उत्साह भरना है। कांग्रेस की आेर से प्रियंका गांधी को चुनाव प्रचार की कमान सौंपे जाने की अटकलों के बीच सोनिया के रोडशो की घोषणा से असमंजस और बढ़ गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 भारत कोहिनूर वापस लाने के तमाम प्रयास करेगा, शिरोमणि गुरूद्वारा प्रबंधक समिति ने भी ठोका दावा
2 कश्‍मीर में शहीद हुए जवानों को जनरल दलबीर सिंह ने दी श्रद्धांजलि, सेना की FB पोस्‍ट पर भावुक हुए लोग
3 कश्मीर में पत्थर फेंकने वालों ने लगाया पोस्टर- लड़कियों स्कूटी लेकर मत निकलना, वर्ना दोनों को जला देंगे
जस्‍ट नाउ
X