scorecardresearch

प्रियंका गांधी के साथ आज कर्नाटक पहुंचेंगी सोनिया गांधी, 6 अक्टूबर को भारत जोड़ो यात्रा में होंगी शामिल

मंगलवार और बुधवार को दो दिन के ब्रेक के बाद 6 अक्टूबर से भारत जोड़ो यात्रा फिर से शुरू होगी। गुरुवार को सोनिया गांधी भी यात्रा में शामिल होंगी।

प्रियंका गांधी के साथ आज कर्नाटक पहुंचेंगी सोनिया गांधी, 6 अक्टूबर को भारत जोड़ो यात्रा में होंगी शामिल
कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी (पीटीआई फाइल फोटो)

कांग्रेस की “भारत जोड़ो यात्रा” का सोमवार (3 अक्टूबर, 2022) को 26वां दिन है। राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के नेतृत्व में कर्नाटक (Karnataka) के मैसूर (Mysuru) से कांग्रेस नेताओं ने यात्रा शुरू कर दी है। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी भी यात्रा में शामिल होने के लिए कर्नाटक जाएंगी। पिछले दिनों स्वास्थ्य ठीक ना होने के चलते सोनिया गांधी जनसभाओं में शामिल नहीं हो रही थीं, लेकिन अब उन्होंने इस हफ्ते यात्रा में शामिल होने का फैसला किया है।

भारत जोड़ो यात्रा को शुरू हुए एक महीना पूरा होने वाला है। 8 सितंबर को कन्याकुमारी से यात्रा शुरू होने के बाद से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी दिल्ली नहीं आए हैं। वह लगातार यात्रा में पैदल मार्च कर रहे हैं। सोनिया के साथ उनकी बेटी और कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी यात्रा में हो सकती हैं। सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी सोमवार को कर्नाटक पहुंचेंगी और 6 अक्टूबर को यात्रा में शामिल होंगी।

दोनों मैसूर पहुंचकर शाम को चामुंडेश्वरी मंदिर में दर्शन करने के बाद कोडागू जिले में रिजॉर्ट जाएंगे। मंगलवार और बुधवार को यात्रा से दो दिन का ब्रेक लेने के बाद 6 अक्टूबर को राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष के साथ यात्रा में शामिल होंगे।

कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमिटी की कम्यूनिकेशन सेल के चेयरमैन प्रियांक खड़गे ने कहा कि प्रियंका गांधी भी गुरुवार को यात्रा में शामिल हो सकती हैं। उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी का स्वास्थ्य अब पहले से बेहतर है इसलिए वह भी यात्रा में शामिल होने जा रही हैं।

इससे पहले रविवार को महात्मा गांधी की जयंती के मौके पर मैसूर के बदनवालू खादी ग्रामोद्योग केंद्र में आयोजित कार्यक्रम में राहुल गांधी शामिल हुए। इस मौके पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा उस विचारधारा के विरोध में निकाली जा रही है, जिसके तहत महात्मा गांधी की हत्या की गई थी। उन्होंने कहा कि पिछले 8 सालों में बीजेपी के शासन में देश के लोगों की मेहनत से मिली आजादी का हनन हुआ है।

वहीं, रविवार को यात्रा की समाप्ति पर जब राहुल गांधी जनसभा को संबोधित करने के लिए मंच की तरफ बढ़े तो बारिश होने लगी। उन्होंने बारिश में भी अपना भाषण जारी रखा और कहा कि भारत को एकजुट करने में हमें कोई नहीं रोक सकता है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का उद्देश्य बीजेपी और आरएसएस द्वारा फैलाई गई नफरत को खत्म करना है।

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 03-10-2022 at 12:09:18 pm