ताज़ा खबर
 

सोनभद्र कांड: ‘बच्चे को गोली लगी है, उसकी मां का सिर कुचला गया’, प्रियंका गांधी ने बताया अस्पताल का आंखों देखा हाल

बकौल प्रियंका, "यहां इतना ताम-झाम लगा रखा है। इतने पुलिस वाले खड़े हैं, मुझे चुनार के इस किले में रखने के लिए। जब तीन-चार दिन पहले से ही लोग कह रहे थे कि हादसा होने वाला है, फिर भी किसी ने नहीं सुनी। हादसा हो रहा, तब बुला रहे हैं फिर भी कोई नहीं आ रहा है।"

Sonbhadra Land Dispute, Priyanka Gandhi Vadra, Congress, Mirzapur, Varanasi, Sonbhadra, UP, Lucknow, Yogi Adityanath, BJP, UP, State News, Hindi Newsसोनभद्र कांड के पीड़ितों से मिलने जा रहीं प्रियंका को शुक्रवार दोपहर मिर्जापुर में रोका गया, जिसके बाद सड़क किनारे बैठकर ही उन्होंने प्रदर्शन किया। (फोटोः पीटीआई)

सोनभद्र कांड को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा शुक्रवार (19 जुलाई, 2019) को चुनार गेस्ट हाऊस में डटी रहीं। वह पीड़ितों का हाल जानने के लिए जिला जा ही रही थीं कि उन्हें बीच में रोक लिया गया। इससे पहले, वाराणसी में उन्होंने सोनभद्र में जमीन विवाद के दौरान जख्मी हुए लोगों का अस्पताल में जाकर हाल-चाल लिया, जबकि गेस्ट हाउस में आकर मीडिया को वहां का आंखों देखा हाल बताया। प्रियंका ने बताया कि घटना के दौरान 17 साल के बच्चे को गोली लगी और उसकी मां का सिर भी ईंट से कुचला गया। साथ ही दावा किया कि अस्पताल में इन लोगों को दवाई भी नहीं मुहैया कराई गई।

दरअसल, दोपहर को जब प्रियंका चुनार गेस्ट हाऊस में कार्यकर्ताओं के बीच थीं, तभी मीडिया से उनसे इस मसले पर बात की। पूछा- सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि इस घटना में कांग्रेस का हाथ है? वह बोलीं, “मुख्यमंत्री कौन है? जनता और प्रदेश का जिम्मेदार कौन है, कौन है? ये सब कहने का क्या मतलब है। आपका शासन-प्रशासन है…अत्याचार हो रहा है। हत्याएं हो रही हैं, दलितों पर, महिलाओं पर। आप कुछ नहीं कर रहे हैं, फिर कहते हैं कि कांग्रेस ये सब करा रही है। अपनी जिम्मेदारी का अहसास तो कीजिए, आप सीएम हैं।”

बकौल प्रियंका, “यहां इतना ताम-झाम लगा रखा है। इतने पुलिस वाले खड़े हैं, मुझे चुनार के इस किले में रखने के लिए। जब तीन-चार दिन पहले से ही लोग कह रहे थे कि हादसा होने वाला है, फिर भी किसी ने नहीं सुनी। हादसा हो रहा, तब बुला रहे हैं फिर भी कोई नहीं आ रहा है। आज अस्पताल गई, तो पता लगा कि पीड़ितों को दवाई नहीं दी गई। 17 साल के बच्चे को गोली लगी है, जबकि बगल के पलंग पर उसकी मां पड़ी है, जिसके सिर पर ईंट मारी। लाठी से हाथ तोड़ा। अब कहते हैं कि कांग्रेस जिम्मेदार, अरे आप और बीजेपी जिम्मेदार हैं। उन्हें अपनी जिम्मेदारी समझनी चाहिए।”

देखें, वीडियोः

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 आजम खान का तंज- मुझे डर है कहीं मदन मोहन मालवीय भी मरणोपरांत भूमाफिया न करार दिए जाएं
2 उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने केंद्रीय मंत्री संजीव बालयान को हड़काया- ऐसी गलती दोबारा न हो
3 सोनभद्र जाने की जिद पर अड़ीं प्रियंका वाड्रा, बेलछी नरसंहार के बाद इंदिरा गांधी भी हाथी पर सवार हो पहुंची थीं
ये पढ़ा क्या?
X