ताज़ा खबर
 

सोनभद्र कांड: ‘बच्चे को गोली लगी है, उसकी मां का सिर कुचला गया’, प्रियंका गांधी ने बताया अस्पताल का आंखों देखा हाल

बकौल प्रियंका, "यहां इतना ताम-झाम लगा रखा है। इतने पुलिस वाले खड़े हैं, मुझे चुनार के इस किले में रखने के लिए। जब तीन-चार दिन पहले से ही लोग कह रहे थे कि हादसा होने वाला है, फिर भी किसी ने नहीं सुनी। हादसा हो रहा, तब बुला रहे हैं फिर भी कोई नहीं आ रहा है।"

Author नई दिल्ली | July 19, 2019 9:53 PM
सोनभद्र कांड के पीड़ितों से मिलने जा रहीं प्रियंका को शुक्रवार दोपहर मिर्जापुर में रोका गया, जिसके बाद सड़क किनारे बैठकर ही उन्होंने प्रदर्शन किया। (फोटोः पीटीआई)

सोनभद्र कांड को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा शुक्रवार (19 जुलाई, 2019) को चुनार गेस्ट हाऊस में डटी रहीं। वह पीड़ितों का हाल जानने के लिए जिला जा ही रही थीं कि उन्हें बीच में रोक लिया गया। इससे पहले, वाराणसी में उन्होंने सोनभद्र में जमीन विवाद के दौरान जख्मी हुए लोगों का अस्पताल में जाकर हाल-चाल लिया, जबकि गेस्ट हाउस में आकर मीडिया को वहां का आंखों देखा हाल बताया। प्रियंका ने बताया कि घटना के दौरान 17 साल के बच्चे को गोली लगी और उसकी मां का सिर भी ईंट से कुचला गया। साथ ही दावा किया कि अस्पताल में इन लोगों को दवाई भी नहीं मुहैया कराई गई।

दरअसल, दोपहर को जब प्रियंका चुनार गेस्ट हाऊस में कार्यकर्ताओं के बीच थीं, तभी मीडिया से उनसे इस मसले पर बात की। पूछा- सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि इस घटना में कांग्रेस का हाथ है? वह बोलीं, “मुख्यमंत्री कौन है? जनता और प्रदेश का जिम्मेदार कौन है, कौन है? ये सब कहने का क्या मतलब है। आपका शासन-प्रशासन है…अत्याचार हो रहा है। हत्याएं हो रही हैं, दलितों पर, महिलाओं पर। आप कुछ नहीं कर रहे हैं, फिर कहते हैं कि कांग्रेस ये सब करा रही है। अपनी जिम्मेदारी का अहसास तो कीजिए, आप सीएम हैं।”

बकौल प्रियंका, “यहां इतना ताम-झाम लगा रखा है। इतने पुलिस वाले खड़े हैं, मुझे चुनार के इस किले में रखने के लिए। जब तीन-चार दिन पहले से ही लोग कह रहे थे कि हादसा होने वाला है, फिर भी किसी ने नहीं सुनी। हादसा हो रहा, तब बुला रहे हैं फिर भी कोई नहीं आ रहा है। आज अस्पताल गई, तो पता लगा कि पीड़ितों को दवाई नहीं दी गई। 17 साल के बच्चे को गोली लगी है, जबकि बगल के पलंग पर उसकी मां पड़ी है, जिसके सिर पर ईंट मारी। लाठी से हाथ तोड़ा। अब कहते हैं कि कांग्रेस जिम्मेदार, अरे आप और बीजेपी जिम्मेदार हैं। उन्हें अपनी जिम्मेदारी समझनी चाहिए।”

देखें, वीडियोः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App