ताज़ा खबर
 

पूर्व लोकसभा स्‍पीकर सोमनाथ चटर्जी को आया स्‍ट्रोक, 89 की उम्र में ऐसा आघात खतरनाक

अस्पताल सूत्रों का कहना है कि यह एक मीडियम साइज का हेमरेजिक स्ट्रोक था, जो कि सामान्य होता है, लेकिन 89 साल की उम्र के रोगी के लिए यह खतरनाक हो सकता है।

पूर्व लोकसभा स्पीकर सोमनाथ चटर्जी। (image source-PTI)

पूर्व लोकसभा स्पीकर सोमनाथ चटर्जी को एक हेमरेजिक स्ट्रोक आया है, जिसके बाद उन्हें कोलकाता के एक बेले व्यु हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। बता दें कि सोमनाथ चटर्जी की तबीयत सोमवार को खराब हुई थी, जिसके बाद घर पर ही उनका इलाज चल रहा था। तबीयत ज्यादा खराब होने पर बुधवार को सोमनाथ चटर्जी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वामपंथी नेता के परिजनों की अपील पर अस्पताल प्रशासन द्वारा अभी तक कोई मेडिकल बुलेटिन जारी नहीं किया गया है। गुरुवार को चटर्जी के ब्रेन का सीटी स्कैन कराया जा सकता है, जिसके बाद डॉक्टर सर्जरी पर फैसला लेंगे। अस्पताल सूत्रों का कहना है कि यह एक मीडियम साइज का हेमरेजिक स्ट्रोक था, जो कि सामान्य होता है, लेकिन 89 साल की उम्र के रोगी के लिए यह खतरनाक हो सकता है।

सूत्रों के अनुसार, चटर्जी को गंभीर हालत में आईसीयू में भर्ती कराया गया था, जहां उनकी हालत में कोई खास सुधार देखने को नहीं मिला है। बता दें कि सोमनाथ चटर्जी कम्यूनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया के वरिष्ठ सदस्य रहे हैं। साल 2004-2009 तक सोमनाथ चटर्जी लोकसभा स्पीकर रहे हैं। साल 2008 में उन्हें सीपीआई (एम) पार्टी से बर्खास्त कर दिया गया था। दरअसल सोमनाथ चटर्जी ने उनकी पार्टी द्वारा यूपीए सरकार से समर्थन वापस लेने के बाद भी लोकसभा स्पीकर पद से इस्तीफा देने से इंकार कर दिया था, जिसके बाद पार्टी ने उनके खिलाफ कारवाई करते हुए उन्हें सीपीआई से बर्खास्त कर दिया था।

चटर्जी सीपीआई की सेंट्रल कमेटी के सदस्य रहे और पार्टी में प्रकाश करात के धुर-विरोधी के तौर पर जाने जाते हैं। हाल ही में सोमनाथ चटर्जी ने कई प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पश्चिम बंगाल के हालिया पंचायत चुनावों को लेकर सत्ताधारी पार्टी टीएमसी को निशाने पर लिया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App