ताज़ा खबर
 

VIDEO: घरेलू हिंसा केस में सोमनाथ भारती के कुत्‍ते ने भी थाने में लगाई हाजिरी

भारती की पत्‍नी लिपिका मित्रा ने आरोप लगाया था कि उनके पति उन्‍हें अपने पालतू कुत्‍ते डॉन से कटवाते हैं।

Author नई दिल्‍ली | December 10, 2015 6:24 PM
घरेलू हिंसा मामले में सोमनाथ भारती और उनके कुत्‍ते को दिल्‍ली के द्वारका थाने में तलब किया गया था। (PHOTO ANI/TWITTER)

पत्‍नी की ओर से लगाए गए घरेलू हिंसा के आरोपों का सामना कर रहे दिल्‍ली के पूर्व कानून मंत्री और आम आदमी पार्टी नेता सोमनाथ भारती गुरुवार को द्वारका नॉर्थ थाने पहुंचे। दोनों को इस मामले में थाने तलब किया गया था। भारती ने कहा कि वे जांच में सहयोग कर रहे हैं, लेकिन उनके कुत्‍ते डॉन को पुलिस थाने में पेश होने के लिए परेशान किया जा रहा है। बता दें कि भारती की पत्‍नी लिपिका मित्रा ने आरोप लगाया था कि उनके पति उन्‍हें अपने पालतू कुत्‍ते डॉन से कटवाते हैं। कुछ दिन पहले ही लिपिका ने दिल्‍ली हाई कोर्ट में अपील करके भारती को मिली जमानत रद्द करने की डिमांड की है। कोर्ट ने भारती और दिल्‍ली पुलिस को नोटिस जारी करके 16 फरवरी तक जवाब दाखिल करने को कहा है। बता दें कि भारती को बीते 7 अक्‍टूबर को इस मामले में बेल मिली थी।

लिपिका ने भारती के खिलाफ घरेलू उत्‍पीड़न के अलावा ह त्‍या की कोशिश करने का मामला भी दर्ज कराया है।22 सितंबर को दिल्‍ली हाई कोर्ट ने भारती की अंतरिम जमानत याचिका ठुकरा दी थी। कोर्ट का मानना था कि उन पर लगे आरोपों के ‘कागजी सबूत’ हैं। इसके बाद, भारती सुप्रीम कोर्ट पहुंचे, लेकिन गिरफ्तारी की डर से पुलिस से बचते रहे। सुप्रीम कोर्ट की ओर से सरेंडर करने का निर्देश मिलने के बाद आप नेता को 29 सितंबर को गिरफ्तार किया गया था। ट्रायल कोर्ट ने उन्‍हें यह कहते हुए जमानत दी थी कि अब जांच प्रक्रि‍या में उनकी जरूरत नहीं पड़ेगी। भारती के एमएलए होने के मद्देनजर कोर्ट ने पुलिस की उस आशंका को भी खारिज कर दिया, जिसके मुताबिक वे विदेश भाग सकते हैं। हालांकि, कोर्ट ने उन्‍हें इस शर्त पर बेल दी कि वे बिना इजाजत दिल्‍ली से बाहर नहीं जाएंगे।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App