ताज़ा खबर
 

लिपिका की प्रेस कांफ्रेंस में पहुंची सोमनाथ की मां, खूब हुई ‘मेलो ड्रामा’

आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक सोमनाथ भारती की पत्नी लिपिका मित्रा ने बीते दिन दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष बरखा सिंह के घर प्रेस कांफ्रेंस का आयोजन किया जहां उस समय हंगामा खड़ा हो गया, जब सोमनाथ भारती की मां मनोरमा और उनकी वकील वहां पहुंच गईं।

Author June 16, 2015 16:37 pm
AAP विधायक सोमनाथ भारती की पत्नी लिपिका की प्रेस कॉन्फ्रेंस में खूब हुआ ड्रामा (फोटो: रवि कनोजिया)
सोमनाथ भारती से अलग हो चुकी पत्नी लिपिका आप विधायक के खिलाफ अदालत का दरवाजा खटखटाने को लेकर प्रेस कांफ्रेस कर रही थीं लेकिन तभी उनकी सास पहुंच गईं और कहा कि वे दंपति साथ रह सके, इसके लिए वृद्धाश्रम जाने को तैयार है। इससे पहले सोमनाथ ने आरोप लगाए थे कि लिपिका चाहती थी कि वह अपनी मां को छोड़ दें।70 साल की मनोरमा रानी भारती अपने वकील के साथ वहां पहुंचीं और कहा कि मुझे यह जानकर दुख हुआ कि मेरी पुत्रवधू मेरे कारण मेरे बेटे के साथ नहीं रह रही है। अगर मेरी पुत्रवधू मेरे बेटे के साथ खुशी-खुशी रहे तो मैं वृद्धाश्रम जाने को तैयार हूं।’लिपिका ने दस जून को डीसीडब्लू को दी गई शिकायत में कहा था कि उनकी सास भी उन्हें प्रताड़ित करती हैं। उन्होंने भारती की मां से दुर्व्यवहार की बात से भी इनकार किया और कहा कि अगर उनकी (भारती की) मां मुझे घर में नहीं घुसने देती हैं तो मुझे कैसे जिम्मेदार ठहराया जा सकता है कि मैं उनकी मां के साथ नहीं रहना चाहती?
इससे पहले मीडिया को संबोधित करते हुए लिपिका ने भारती पर आरोप लगाए कि चुनावों के दौरान हलफनामे देते समय उन्होंने निकट रिश्तेदारों के ब्योरे में गड़बड़ी की। उन्होंने आरोप लगाए, ‘चुनावों से पहले चुनाव आयोग को दिए हलफनामे में मेरे पति ने निकट रिश्तेदारों के ब्योरे में गड़बड़ी की।’
लिपिका ने कहा कि पूर्व कानून मंत्री ने उन पर भाजपा के लिए काम करने और पुलिस द्वारा उकसाए जाने के भी आरोप लगाए। डीसीडब्लू की अध्यक्ष बरखा शुक्ला सिंह के आवास पर आयोजित प्रेस कांफ्रेस में लिपिका ने कहा, ‘दिल्ली महिला आयोग में मेरी शिकायत के बाद उन्होंने (भारती) मुझसे पूछा कि क्या मैं भाजपा के लिए काम कर रही हूं या मुझे पुलिस ने उकसाया है।
भारती के दावे पर प्रतिक्रिया जताते हुए कि उन्होंने 2010 में शादी के बाद से ही वे अलग रह रहे हैं, लिपिका ने कहा कि वास्तव में यह दुखद है कि शादी में समस्या के बाद, दो बच्चे और फिर अलगाव के बाद आज मुझे अपने पति के साथ संबंधों को साबित करना पड़ रहा है।
लिपिका ने कहा कि उन्होंने मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से हस्तक्षेप की उम्मीद थी जैसा कि उन्होंने पिछले महीने एक यातयात पुलिसकर्मी द्वारा एक महिला पर हमले के मामले में किया था। बहरहाल भारती की मां को पुलिस तैनाती के बीच सिंह के आवास पर घुसने नहीं दिया गया। सिंह ने कहा कि अगर उन्हें कुछ कहना है तो वह आयोग में आ सकती हैं और अपना बयान दे सकती हैं।भारती के कथित उत्पीड़न का एक-एक ब्योरा देते हुए लिपिका ने कहा कि वह उनके खिलाफ अदालत जाने का विचार कर रही है। लिपिका ने दावा किया कि उन्हें अज्ञात नंबरों से फोन आ रहे हैं और उनके आवासीय परिसर में अजनबी भी घुसने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाए और कहा कि सोमनाथ कुछ भी कर सकते हैं। उन्होंने इस शिकायत से पहले और बाद में भी मुझे धमकी दी है, मुझे अज्ञात नंबरों से फोन आ रहे हैं और अजनबी लोग भी मेरे आवासीय परिसर में घुसने का प्रयास कर रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App