ताज़ा खबर
 

‘कुछ लोग सोचते हैं कि राम मंदिर बनाने से खत्म हो जाएगा COVID-19’, NCP चीफ शरद पवार का निशाना

इस बीच, दक्षिण मुंबई से शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने पीटीआई-भाषा से कहा कि भगवान राम उनकी पार्टी के लिए आस्था का विषय हैं और इस मुद्दे पर उनकी पार्टी कोई राजनीति नहीं करेगी।

Author मुंबई | Updated: July 19, 2020 11:38 PM
Coronavirus, COVID-19, Sharad Pawar, NCP, Ram MandirNCP चीफ शरद पवार। (एक्सप्रेस आर्काइव फोटोः गणेश शिरशेकर)

NCP प्रमुख शरद पवार ने कहा है कि कुछ लोगों को लगता है कि मंदिर बनाने से कोरोना वायरस महामारी का उन्मूलन करने में मदद मिलेगी। रविवार को सोलापुर में संवाददाताओं से कहा, ‘‘कोविड-19 का उन्मूलन महाराष्ट्र सरकार की प्राथमिकता है, लेकिन कुछ लोगों को लगता है कि मंदिर का निर्माण करने से इस पर काबू पाने में मदद मिलेगी।’’

दरअसल, उनसे राम मंदिर की आधारशिला रखे जाने की प्रस्तावित तिथि के बारे में सवाल किया गया था, जिस पर उनकी यह टिप्पणी आई है। एक दिन पहले ही श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने अयोध्या में राम मंदिर की आधारशिला रखने के लिए अगले महीने की दो तारीखों का सुझाव दिया था। ट्रस्ट ने तीन या पांच अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शिलान्यास करने के लिए आमंत्रित किया है।

Coronavirus in India LIVE Updates

इस बीच, दक्षिण मुंबई से शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने पीटीआई-भाषा से कहा कि भगवान राम उनकी पार्टी के लिए आस्था का विषय हैं और इस मुद्दे पर उनकी पार्टी कोई राजनीति नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि राम मंदिर आंदोलन में शिवसेना की एक अहम भूमिका रही है।

सावंत ने कहा कि लोगों का स्वास्थ्य सुनिश्चित करना और उन्हें सुरक्षा प्रदान करना शिवसेना नीत राज्य सरकार की प्राथमिकताएं हैं, जो रामराज्य की अवधारणा है। पार्टी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री बनने से पहले और कार्यभार संभालने के बाद भी अयोध्या का दौरा किया था। बता दें कि शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस की महाराष्ट्र में गठबंधन सरकार है।

महाराष्ट्र में 1 दिन में रिकॉर्ड 9518 ताजा केस, 258 मरेः महाराष्ट्र में रविवार को कोरोना वायरस के एक दिन में सबसे ज्यादा 9,518 नए मामले आए, जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या 3.10 लाख के पार चली गई, जबकि 258 और मरीजों ने दमतोड़ दिया। इनमें से 149 की मौत मुंबई महानगर क्षेत्र में हुई। स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि राज्य में मृतकों का आंकड़ा 11,854 हो गया है। यह पहली बार है कि नए मामलों ने एक दिन में 9,000 का आंकड़ा पार किया हो।

COVID-19 LIVE Updates in Hindi

पुणे में भी एक दिन में सबसे ज्यादा 1812 नए मामले आए हैं, जबकि मुंबई में 1038 नए मरीज आए हैं। मुंबई में कुल मामले 1,01,388 हो गए हैं। बीमारी के कारण 258 संक्रमितों ने दमतोड़ा जिनमें से 64 मुंबई के हैं जबकि 149 मुंबई महानगर क्षेत्र (एमएमआर) के हैं जो तेज़ी से नए कोविड केंद्र के तौर पर उभर रहा है। बयान में बताया गया है कि ठाणे जिले के कल्याण डोम्बिवली क्षेत्र में भी एक दिन में सबसे ज्यादा 475 नए मरीजों की पुष्टि हुई जिसके बाद एमएमआर के इस भाग में मामले 18,115 हो गए हैं। इसके बाद ठाणे शहर में 17,226 मामले हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 BJP सांसद ने कहा- ब्राह्मण रावण को मारने वाले क्षत्रिय राम की पूजा तो विकास दुबे को मारने के लिए योगी आदित्यनाथ की आलोचना क्यों?
2 पश्चिम बंगालः रेप के बाद लड़की की हत्या! प्रदर्शन के दौरान पुलिस-भीड़ में हिंसक झड़प; लोगों ने फूंक दीं गाड़ियां और बस
3 नेपाल से फिर भारतीयों पर फायरिंगः किशनगंज में बॉर्डर के पास 3 लोगों पर चलाई नेपाली पुलिस ने गोली, 1 जख्मी अस्पताल में गंभीर
राशिफल
X