A soldier and a civilian killed as militants attacked army camp at Kakapora in Pulwama, 3 Army personnel were injured in IED blast in Shopian - कश्‍मीर: केंद्र के सीजफायर के बाद आतंकी हमले में जवान शहीद, शोपियां में IED ब्‍लास्‍ट से 3 सैनिक घायल - Jansatta
ताज़ा खबर
 

कश्‍मीर: केंद्र के सीजफायर के बाद आतंकी हमले में जवान शहीद, शोपियां में IED ब्‍लास्‍ट से 3 सैनिक घायल

केंद्र द्वारा सीजफायर के ऐलान के बाद किसी आतंकी हमले में यह पहली शहादत है। आतंकी हमला करने के बाद अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गए। मृतक नागरिक की पहचान बिलाल अहमद गनई के रूप में की गई है, जो पेशे से टैक्सी ड्राइवर है।

शोपियां में IED ब्‍लास्‍ट का शिकार हुई सेना की गाड़ी। (Photo: ANI)

जम्‍मू-कश्‍मीर राज्‍य में रमजान के मद्देनजर सीजफायर का आतंकी फायदा उठा रहे हैं। पुलवामा के काकापोर में रविवार (27 मई) देर रात आतंकियों ने सेना के कैंप पर हमला बोला। पुलिस के मुताबिक, आतंकवादियों ने काकापोर क्षेत्र में 50 राष्ट्रीय राइफल्स के शिविर पर गोलीबारी की, इसके बाद जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की। इस दौरान सेना का एक जवान शहीद हो गए। केंद्र द्वारा सीजफायर के ऐलान के बाद किसी आतंकी हमले में यह पहली शहादत है। आतंकी हमला करने के बाद अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गए। पीड़ित नागरिक की पहचान बिलाल अहमद गनई के रूप में की गई है, जो पेशे से टैक्सी ड्राइवर है, जिसने बाद में दम तोड़ दिया। दक्षिणी कश्‍मीर में ट्रेन सेवाएं सोमवार को स्‍थगित रहेंगी।

सोमवार (28 मई) की सुबह शोपियां जिले के चिल्‍लीपोरा और सुगन के बीच में आईईडी ब्‍लास्‍ट हुआ, जिसमें 3 सैनिक घायल हो गए। धमाके में सेना की गाड़ी पलट गई। सेना ने घटनास्‍थल के आस-पास के इलाके को घेर लिया है और सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App