भारत की हार पर शमी को निशाना बनाने पर ओवैसी का बीजेपी से सवाल- टीम में 11 खिलाड़ी तो निशाना केवल 1 पर क्यों?

हैदराबाद से सांसद एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि कल के मैच को लेकर सोशल मीडिया पर मोहम्मद शमी को निशाना बनाया जा रहा है। जिसमें मुसलमानों के खिलाफ कट्टरता और नफरत साफ़ साफ़ देखी जा सकती है

टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के हाथों भारत को शिकस्त मिलने के बाद सोशल मीडिया यूजर्स ने मोहम्मद शमी को ट्रोल करना शुरू कर दिया। (फोटो: एपी)

टी20 वर्ल्ड कप में रविवार को भारतीय टीम को पाकिस्तान के हाथों करारी हार झेलनी पड़ी। पाकिस्तान ने 10 विकेट से भारत को शिकस्त दी। मैच में भारतीय बल्लेबाजों के साथ ही गेंदबाजों का भी प्रदर्शन कुछ ख़ास नहीं रहा। मैच में भारतीय टीम को हार मिलने के बाद लोगों ने सोशल मीडिया पर गेंदबाज मोहम्मद शमी को ट्रोल करना शुरू कर दिया। शमी को निशाना बनाने पर एआईएमआईएम सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने बीजेपी से सवाल पूछते हुए कहा कि टीम में 11 खिलाड़ी हैं तो केवल 1 को ही निशाना क्यों बनाया जा रहा है।

हैदराबाद से सांसद एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि कल के मैच को लेकर सोशल मीडिया पर मोहम्मद शमी को निशाना बनाया जा रहा है। जिसमें मुसलमानों के खिलाफ कट्टरता और नफरत साफ़ साफ़ देखी जा सकती है। क्रिकेट में या तो आप जीतते हैं या हारते हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि टीम में 11 खिलाड़ी हैं लेकिन सिर्फ एक मुस्लिम खिलाड़ी को निशाना बनाया जा रहा है। क्या बीजेपी सरकार इसकी निंदा करेगी।

वहीं पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने भी सोशल मीडिया पर मोहम्मद शमी के खिलाफ नफरत उगलने वाले लोगों को जमकर लताड़ लगाई। वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट करते हुए लिखा कि मोहम्मद शमी पर हुआ ऑनलाइन हमला काफी चौंकाने वाला है और हम उनके साथ खड़े हैं। वह एक चैंपियन है और जो कोई भी भारत की टोपी पहनता है उसके दिलों में किसी भी ऑनलाइन ट्रोल से ज्यादा भारत बसता है। मैं तुम्हारे साथ हूं शमी। अगले मैच में जलवा दिखा दो।

ओवैसी और सहवाग के अलावा कई और नामचीन लोगों ने भी मोहम्मद शमी के समर्थन में ट्वीट किया। क्रिकेट कमेंटेटर हर्ष भोगले ने ट्वीट करते हुए लिखा कि जो लोग मोहम्मद शमी के बारे में घटिया बातें कर रहे हैं उनसे मेरी एक विनती है। आप क्रिकेट ना देखें और आपकी कमी महसूस भी नहीं होगी। वहीं पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने भी ट्वीट करते हुए लिखा कि मोहम्मद शमी आठ साल से भारत के लिए शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं और उन्होंने टीम की जीत में कई बार महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। एक मैच में प्रदर्शन के आधार पर उनको जज नहीं किया जा सकता है। मेरी शुभकामनाएं उनके साथ है।

टी20 वर्ल्ड कप में रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच हुए मैच में भारत सिर्फ 151 रन ही बना सकी। बाएं हाथ के पाकिस्तानी पेसर शाहीन अफरीदी ने 4 ओवरों में 31 रन देकर 3 महत्वपूर्ण विकेट झटके। जिसकी वजह से भारतीय टीम रनों की रफ़्तार बढ़ाने में नाकाम रही. बाद में पाकिस्तान की तरफ से बैटिंग कर रहे मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम ने भारतीय गेंदबाजों के ऊपर ताबड़तोड़ हमला बोला। दोनों ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 17 ओवर और पांच गेंद में 152 का विजयी आंकड़ा छू लिया। मैच में शमी ने करीब 4 ओवर में 43 रन दिए और एक भी विकेट नहीं लिया। पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने शमी के गेंद पर कुल छह चौके पर एक छक्का जड़ा। पाकिस्तान ने 13 गेंद बचे रहने के बावजूद मैच जीत लिया।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
तुर्की ने मार गिराया रूसी लड़ाकू विमान
अपडेट