scorecardresearch

दिल्ली में लोगों को मिल रही 24 घंटे बिजली, केरल में बोले केजरीवाल तो लोगों ने पूछा- कैसे बोलते हैं इतना झूठ

अजय नाम के एक यूजर ने लिखा, “केरल के लोगों दिल्ली में सभी के लिए मुफ्त बिजली जैसी कोई चीज नहीं है। मैं दिल्लीवासी हूं, मुझे पिछले 8 सालों से कभी भी बिजली का जीरो बिल नहीं मिला है।”

arvind kejriwal, Delhi CM
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल। (पीटीआई)। फाइल फोटो

दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने रविवार को केरल के कोच्चि में दावा किया कि दिल्ली में 24 घंटे बिजली मिल रही है। उनके इस दावे पर सोशल मीडिया पर लोग अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। लोगों का कहना है कि आखिर केजरीवाल इतना झूठ कैसे बोल लेते हैं। बता दें कि केरल में आप को मजबूत करने के लिए रविवार को केजरीवाल ने Twenty20 पार्टी के साथ गठबंधन करने की घोषणा की।

इस दौरान उन्होंने लोगों के संबोधित करते हुए फ्री बिजली का दांव खेला। उन्होंने कहा, “दिल्ली में लोगों को 24 घंटे बिजली की आपूर्ति मिलती है। वो भी मुफ्त में। इसके चलते दिल्ली में इन्वर्टर, जनरेटर की दुकानें बंद हैं। क्या केरल के लोग भी मुफ्त बिजली नहीं चाहते हैं?”

केजरीवाल के इस दावे को लेकर सोशल मीडिया पर लोग सवाल खड़े कर रहे हैं। अजय नाम के एक यूजर ने लिखा, “केरल के लोगों दिल्ली में सभी के लिए मुफ्त बिजली जैसी कोई चीज नहीं है। मैं दिल्लीवासी हूं, मुझे पिछले 8 सालों से कभी भी बिजली का जीरो बिल नहीं मिला है। वास्तव में मेरे बिल बढ़ गए हैं क्योंकि टैरिफ बढ़ा दिया गया है।”

मिंटी शर्मा(@MintOminty) ने लिखा, “पता नहीं कौन सी दिल्ली की बात कर रहे हैं, हमारे यहां तो हर रोज 4 से 5 घंटे बिजली गायब रहती है।” एक अन्य यूजर(@unsanesupr) ने लिखा, “अगर झूठ बोले कौवा काटे वाली कहावत सच होती तो कौवे इस आदमी पर अपना घर बना लेते।”

वहीं कोच्चि में केजरीवाल ने अपने संबोधन में कहा, “हमें राजनीति करनी नहीं आती है। हमें भ्रष्टाचार करना नहीं आता, हमें दंगा करना नहीं आता। अगर आपको राजनीति, दंगे, भ्रष्टाचार चाहिए तो इनके पास चले जाओ। अगर आपको स्कूल, अस्पताल, तरक्की चाहिए तो हमारे पास आ जाओ।” उन्होंने कहा कि बाकी दल आपके बच्चों को कभी शिक्षा नहीं देंगे क्योंकि वे दंगा और गुंडागर्दी करना चाहते हैं।

बता दें कि केरल में Twenty20 पार्टी के साथ गठबंधन को लेकर केजरीवाल बोले, “अब, केरल में चार राजनीतिक गठबंधन होंगे- एलडीएफ, यूडीएफ, एनडीए और हमारे गठबंधन का नाम पीपुल्स वेलफेयर एलायंस होगा।” उन्होंने इस गठबंधन को पिपल्स वेलफेयर अलायंस (PWA) पार्टी का नाम दिया।

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट