ताज़ा खबर
 

सरकारी पैसे से चल रहा BJP का सोशल मीडिया कैम्पेन? NDTV की रिपोर्ट में आशंका

पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह प्रदेश गुजरात में एक सोशल मीडिया कैम्पेन चलाया गया था जिसमें विकास पर बात की जा रही थी।

प्रतीकात्मक तस्वीर। (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

सोशल मीडिया के जरिए आज राजनेता अपनी बातों को जनता तक आसानी से पहुंचा पाते हैं। बीजेपी भी सोशल मीडिया कैम्पन के माध्यम से लोगों तक अपनी बात पहुंचाने का काम कर रही है। पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह प्रदेश गुजरात में एक सोशल मीडिया कैम्पेन चलाया गया था जिसमें विकास पर बात की जा रही थी। हाल ही में टीवी चैनल एनडीटीवी ने एक रिपोर्ट जारी किया है जिसमें कहा गया है कि बीजेपी का सोशल मीडिया कैम्पेन सरकारी पैसे से चलाया जा रहा है। डेरा सच्चा सौदा गुरमीत राम रहीम को दोषी करार दिए जाने के बाद हरियाणा सीएम एमएल खट्टर हिंसा रोकने में नाकामयाब साबित हुए थे। जिसके बाद उनके इस्तीफे की मांग तेज हो गई थी। मीडिया में सीएम एमएल खट्टर को लेकर कई तरह की खबरें आने लगी। इसके बाद ट्विटर पर #HaryanaWithKhattar के नाम से कैम्पेन चलाया गया। रिपोर्ट में इस बात का खुलासा किया गया है कि इस कैम्पेन को बीजेपी कार्यकर्ताओं ने चलाया था।

भार्गव जैन जो कि खुद को बीजेपी के सोशल मीडिया मैनेजर बताते हैं उन्होंने #HaryanaWithKhattar कैम्पेन के तहत 92 मिनट के अंदर 63 ट्विट किए थे। इसके अलावा वो दिसंबर 2016 से सिल्वर टच टेक्नोलॉजीज के मैनेजर भी हैं। सिल्वर टच टेक्नोलॉजीज नाम की कंपनी अहमदाबाद में 1992 को स्थापित की गई थी। भार्गव जैन जैसे लोगों को कंपनी हायर करती है और फिर उनसे अपना काम कराती है। इस कंपनी के पर्सनल क्लाइंट रिलायंस इंडस्ट्री, अदानी ग्रुप, हिताची और निरमा ग्रुप जैसे मल्टीनेशनल कंपनियां हैं।

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ऑफ इंडिया ने इस साल सितंबर में कहा था कि पिछले वित्त वर्ष में 53% काम लगभग 62.5 करोड़ रुपये के सरकारी कॉन्ट्रैक्ट से मिला था। कंपनी में काम करने वाले मनोज का कहना है कि यह कंपनी सिर्फ बीजेपी के लिए काम करती हैं। सिल्वर टच नाम की इस कंपनी ने सरकार के आदेश पर इस कॉन्ट्रैक्ट को साइन किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App