स्मृति ईरानी बोलीं- अरसे तक अमेठी रहा VVIP इलाका लेकिन यहां की बेटी को पद्म सम्मान PM मोदी ने ही दिया

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने गांधी नेहरू परिवार पर निशाना साधते हुए गुरुवार को कहा कि अरसे तक वीवीआईपी क्षेत्र होने के बावजूद अमेठी की किसी गरीब बेटी को पद्म सम्मान मौजूदा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ही दिया।

Smriti IRani Sudha Singh
स्मृति ईरानी (बाएं), पद्मश्री सुधा सिंह (दाएं)। Source- Indian Express

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने गांधी नेहरू परिवार पर निशाना साधते हुए गुरुवार को कहा कि अरसे तक वीवीआईपी क्षेत्र होने के बावजूद अमेठी की किसी गरीब बेटी को पद्म सम्मान मौजूदा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ही दिया। स्मृति ने अमेठी में एक स्वैच्छिक संस्था द्वारा आयोजित कंबल वितरण समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि अमेठी की एथलीट बेटी सुधा सिंह को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पद्म पुरस्कार से सम्मानित किया।

उन्होंने लंबे समय तक अमेठी का जनप्रतिनिधित्व करने वाले नेहरू गांधी परिवार पर परोक्ष रूप से वार करते हुए कहा, “अमेठी कहने को तो लंबे समय तक वीवीआइपी क्षेत्र के रूप में जाना जाता रहा लेकिन पहले कभी किसी गरीब की बेटी को ऐसा सम्मान नहीं दिया गया।”

गौरतलब है कि वर्ष 2010 में चीन के ग्वांगझू में आयोजित एशियाई खेलों में स्टीपल चेज स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने वाली एथलीट अमेठी की बेटी सुधा सिंह को इसी साल जनवरी में ‘पद्मश्री’ से नवाजा गया है।

केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आत्मनिर्भर भारत की परिकल्पना की चर्चा करते हुए कहा कि देश में तमाम लोग ईमानदारी और कर्मठता के बल पर प्रगति के पथ पर हैं।

स्मृति ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों से अमेठी में मृदा परीक्षण प्रयोगशाला का आज लोकार्पण किया जा रहा है।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
जीत के साथ एएफसी कप में उम्मीदें जीवंत रखने उतरेगा बेंगलुरु एफसी29 Fans Injured, Barrier Breaks, Football Stadium, Football Match, France, 29 Injured, Football Match in France Barrier Breaks in Football Stadium, 29 Audiences Injured, Sport News, jansatta
अपडेट