ताज़ा खबर
 

Corona Virus: खुद सुई-धागा लेकर बैठ गईं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, बताया घर पर यूं बनाए मास्क

Corona Virus: स्मृति ईरानी ने इस ट्वीट में स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की तरफ होम मेड फेस मास्क बनाने को लेकर जारी की गई एडवाइजरी का लिंक भी शेयर किया है।

स्मृति ईरानी ने ट्विटर पर मास्क बनाते हुए फोटो शेयर किया है। (फोटो-Twitter)

Corona Virus: कोरोना वायरस को लेकर पूरे विश्व में संकट फैला हुआ है। ऐसे में लोग अपने-अपने तरीके से लोगों की मदद के लिए आगे आ रहे हैं। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भी ट्विटर पर एक तस्वीर शेयर कर लोगों की मदद की कोशिश की है। उन्होंने  ट्विटर पर एक तस्वीर शेयर की है और बताया है कि कैसे  घर पर भी मास्क बनाया जा सकता है।

स्मृति ईरानी ने इस ट्वीट में स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की तरफ होम मेड फेस मास्क बनाने को लेकर जारी की गई एडवाइजरी का लिंक भी शेयर किया है। गौरतलब है कि मास्‍क की बढ़ती मांग के बीच सरकार ने भी साफ किया है कि घर में बनाया कपड़े का मास्‍क भी कोरोना के संक्रमण से बचाव और इसे फैलने से रोका जा सकता है।


स्मृति ईरानी के इस कदम की सराहना हो रही है। लोग सोशल मीडिया पर इसकी तारीफ कर रहे हैं। कई लोगों ने लिखा है कि आपका यह कदम प्रेरणात्मक है। वहीं एक यूजर ने लिखा है कि इससे सीख लेकर और लोग भी ऐसा कर सकते हैं।

बता दें कि कोरोना वायरस संक्रमण के कारण देश में मरने वाले लोगों की संख्या 169 पर पहुंच गई है और संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 5,865 हो गई है।

Coronavirus से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें: कोरोना वायरस से बचना है तो इन 5 फूड्स से तुरंत कर लें तौबा | जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए |इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं | क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 टिकटॉक पर बताया गया कोरोना वायरस से बचने का घरेलू नुस्खा अपनाकर 10 लोग पहुंचे अस्पताल
2 इटली के रास्ते पर भारत? कोरोना से मौत का आंकड़ा और संक्रमण की रफ्तार एक जैसी, ये आंकड़े बता रहे आगे भयानक मंजर!
3 कोरोना संकट में चैरिटी कर रहे मुस्लिम समाज की राजदीप सरदेसाई ने की तारीफ तो ट्रोल्स ने लिया निशाने पर, RSS पर पूछे ये सवाल