ताज़ा खबर
 

साथ फोटो खिंचाना चाह रहे यूनिवर्सिटी अफसर को स्‍मृति ने मीटिंग से निकाला, वाइस चांसलर्स को भी दी घुड़की

वाइस चांसलरों और स्‍मृति के इस मीटिंग में ही हर केंद्रीय यूनिवर्सिटी में तिरंगा फहराने का प्रस्‍ताव पास हुआ।

Author नई दिल्‍ली | February 19, 2016 11:19 AM
मानव संसाधन मंत्री स्‍मृति ईरानी। (Photo:PTI)

केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री स्‍मृति ईरानी ने गुरुवार को केंद्रीय यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलरों के साथ मीटिंग की। यहां एक यूनिवर्सिटी अफसर अपने मोबाइल पर उनके साथ तस्‍वीर खिंचाने की कोशिश कर रहा था। इससे नाराज स्‍मृति ने न केवल आपत्‍त‍ि जताई बल्‍क‍ि उस अफसर को मीटिंग से चले जाने को कहा। मीटिंग के दौरान स्‍मृति एक बार फिर नाराज दिखीं जब उन्‍होंने कुछ लोगों को सत्र के दौरान ऊंधते नजर आए। मीटिंग के आखिर में स्‍मृति ने जब अपना भाषण दिया तो उन्‍होंने वाइस चांसलरों को कहा कि वे वही काम करें जिसकी उनसे उम्‍मीद की जाती है। ऐसा नहीं करने पर उन्‍हें विश्‍व भारती जैसी संस्‍थाओं का भी वीसी बनाया जा सकता है।

बता दें कि वाइस चांसलरों और स्‍मृति के इस मीटिंग में ही हर केंद्रीय यूनिवर्सिटी में तिरंगा फहराने का प्रस्‍ताव पास हुआ। माना जा रहा है कि इसकी शुरुआत जेएनयू से ही हो सकती है। बता दें कि जेएनयू में जारी विवाद के बीच इस तरह के कदम को राजनीतिक नजरिए से भी देखा जा रहा है। प्रस्‍ताव के मुताबिक, देश के सभी केंद्रीय विश्वविद्यालयों के परिसर में 207 फीट ऊंचा तिरंगा फहराया जाएगा। अधिकारियों का तर्क है कि ये कदम छात्रों के बीच एकता और अखंडता का भाव बनाए रखने के लिए उठाया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App