ताज़ा खबर
 

HRD मंत्रालय छिने जाने के बाद स्‍मृति ईरानी को एक और झटका, कैबिनेट कमिटी से बाहर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंत्रिमडल में बदलाव के बाद अब कैबिनेट कमिटियों में भी फेरबदल किया है। इसके तहत स्‍मृति ईरानी, सदानंद गौड़ा और राजीव प्रताप रूडी की छुट्टी कर दी गई है।

Author नई दिल्‍ली | July 16, 2016 12:28 pm
केंद्रीय सूचना व प्रसारण मंत्री स्‍मृति ईरानी। (Express Archive)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंत्रिमडल में बदलाव के बाद अब कैबिनेट कमिटियों में भी फेरबदल किया है। इसके तहत स्‍मृति ईरानी, सदानंद गौड़ा और राजीव प्रताप रूडी की छुट्टी कर दी गई है। नया फेरबदल स्‍मृति ईरानी के लिए दोहरा झटका है, क्‍योंकि मंत्रिमंडल बदलाव में उन्‍हें मानव संसाधन मंत्रालय से हटाकर टैक्‍सटाइल्‍स मंत्रालय भेज दिया गया था। वह संसदीय मामलों की कैबिनेट कमिटी में विशेष आमंत्रित सदस्‍य थीं। कैबिनेट कमिटियों में बदलाव गुरुवार को किया गया।

अक्‍खड़पन और अमित शाह की नाराजगी के चलते हुआ स्‍मृति ईरानी का डिमोशन, नजमा को मिला ईद का तोहफा

वहीं सदानंद गौड़ा को संसदीय मामलों और आर्थिक मामलों की कमिटी से हटा दिया गया है। गौड़ा को कानून मंत्रालय से हटाकर स्किल डवलपमेंट भेजा गया है। वहीं राजीव प्रताप रूडी को संसदीय मामलों की कैबिनेट कमिटी से हटा दिया गया था। कमिटियों में हुए बदलाव से सबसे ज्‍यादा फायदे में रहे संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार। वे अब चार कमिटियों के सदस्‍य हैं। प्रकाश जावड़ेकर को संसदीय मामलों की कमिटी का नियमित सदस्‍य बनाया गया है। पहले वे विशेष आमंत्रित सदस्‍य थे।

Aunty National के बाद The Telegraph ने स्‍मृति ईरानी को कहा Spinderella, हुई खिंचाई

Smriti Irani, cabinet reshuffle, front page, hrd minister, india, india social news, Politics, social news, social news stories, spinderella (Snapshot from The Telegraph)

AMU के VC ने कहा- स्‍मृति ने सबके सामने मुझे मीटिंग से निकाल दिया था, साल भर बाद भी नहीं दिया मिलने का वक्‍त

कैबिनेट कमिटियों में स्‍थान मंत्रालयों के आधार पर मिलता है। इसी के चलते अनंत कुमार को राजनीतिक मामलों, आर्थिक मामलों और आवास समिति की सदस्‍यता मिली है। साथ ही टैक्‍सटाइल्‍स मंत्रालय और स्किल डवलपमेंट मंत्रालयों किसी कैबिनेट कमिटी के सदस्‍य नहीं हैं। कैबिनेट अपॉइंटमेंट कमिटी में पीएम नरेंद्र मोदी और राजनाथ सिंह के रूप में दो ही सदस्‍य हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App