ताज़ा खबर
 

संजय निरुपम ने नाचने वाली कहा था, स्मृति ईरानी का समझौते से इन्कार, कहा- लड़ूंगी केस

दोनों दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में एक-दूसरे के खिलाफ दायर किए गए मानहा​नि के मामले की सुनवाई के लिए मौजूद थे। सुनवाई के दौरान ईरानी ने कोर्ट को बताया कि वह न तो इस मामले में समझौते के लिए तैयार हैं और न ही माफी मांगने के लिए।

Author Updated: July 20, 2018 10:35 AM
केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (पीटीआई फाइल फोटो)

केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी ने मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष ​संजय निरुपम के खिलाफ मुकदमा चलाने की मांग की है। ये मांग ईरानी ने गुरुवार को की है। उनका आरोप है कि साल 2012 में निरुपम ने टीवी पर बहस के दौरान उन्हें आपत्तिजनक शब्द कहे थे। इस वाकये के बाद स्मृति ईरानी ने निरुपम के खिलाफ मानहानि का मामला दायर किया था।

इससे पहले, दोनों दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में एक-दूसरे के खिलाफ दायर किए गए मानहा​नि के मामले की सुनवाई के लिए मौजूद थे। सुनवाई के दौरान ईरानी ने कोर्ट को बताया कि वह न तो इस मामले में समझौते के लिए तैयार हैं और न ही माफी मांगने के लिए। ईरानी ने कोर्ट से कहा,”मैं इस मामले में सुनवाई चाहती हूं। निरुपम ने पहले मेरे लिए अपशब्द कहे थे। इसलिए माफी मांगने का तो कोई सवाल ही नहीं उठता है।”

उन्होंने फिर से आरोप लगाए कि निरुपम ने उनसे कोर्ट में भी दोबारा आपत्तिजनक शब्द कहे हैं। निरुपम ने कथित तौर पर कहा था,”इस औरत को सुप्रीम कोर्ट जाने का शौक है।” वैसे निरुपम ने भी ईरानी के खिलाफ उनके द्वारा कथित तौर पर कहे गए कुछ शब्दों पर आपत्ति जताते हुए शिकायत दर्ज करवा रखी है।

हालांकि, निरुपम के वकील ने कहा,”इस मामले के निपटारे के लिए जरूरी है कि दोनों पक्ष एक—दूसरे से माफी मांग लें, लेकिन स्मृति ईरानी इससे इंकार कर चुकी हैं।” कोर्ट में इस मामले की सुनवाई शु्क्रवार को भी जारी रहेगी। साल 2012 में निरुपम ने ईरानी पर टीवी शो के दौरान तीखी टिप्पणी की थी। निरुपम ने कहा था,”आप टीवी चैनलों पर पैसे लेकर डांस शो करती हैं। अब आप यहां चुनाव विश्लेषक बनकर आ गई हैं।” इस आपत्तिजनक कॉमेन्ट के बाद ईरानी ने निरुपम के खिलाफ मानहानि का मुकदमा कायम करवा दिया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने जब केंद्रीय मंत्री की खिंचाई, कहा- याचक मत बनिए
2 हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज के घर से गायब हो गईं 100 मुकदमों की फाइलें, सीबीआई जांच का आदेश
3 बागी शत्रुघ्न सिन्हा की बीजेपी से फिर बढ़ीं नजदीकियां, बोले- वोट क्या, पार्टी के लिए जान भी कुर्बान!