ताज़ा खबर
 

6 साल की बच्ची को घर से अगवा कर बेरहमी से बलात्कार, फिर झाड़ियों में फेंककर चला गया, करनी पड़ी दो सर्जरी

आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 (2) (1) और 364 के तहत केस दर्ज किया गया है। इसके अलावा पोक्सो एक्ट के तहत भी केस दर्ज किया गया।

Author लुधियाना | Published on: September 16, 2019 8:35 AM
प्रतीकात्मक तस्वीर। फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

पंजाब के लुधियाना में इंसानियत को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है, जहां एक नपुंसक ने अपनी हवस मिटाने के लिए 6 साल की मासूम बच्ची को घर से अगवा कर बलात्कार किया। बाद में आरोपी बदहवास हालात में बच्ची को उसके गांव से करीब आधा किलोमीटर दूर झाड़ियों में फेंककर फरार हो गया। पीड़िता का गांव जमालपुर पुलिस स्टेशन के अंतर्गत आता है। पुलिस ने बताया कि आरोपी ने कथित तौर पर बच्ची को उसके घर से अगवा किया। घटना शुक्रवार और शनिवार रात करीब एक बजे की है जब बच्ची घर में अपने परिजनों के साथ सो रही थी।

पुलिस के मुताबिक आरोपी इसके बाद बच्ची को झाड़ियों में घर से दूरे ले गया और बलात्कार किया। घटना की रात दो बजे जब बच्ची के पिता उठे तो तब वो अपनी जगह नहीं थी। उन्होंने अलार्म बजाया और कर्मचारियों को इसकी सूचना दी। खोजने पर बच्ची झाड़ियों में मिली। वो बेहोश थी और उसके निजी अंगों से खून बह रहा था। बच्ची को तुरंत सिविल हॉस्पिटल में जाया गया जहां गंभीर चोटों के कारण उसकी दो सर्जरी की गईं। बच्ची की हालत अभी स्थिर है।

इसी बीच इंस्पेक्टर हरजिंदर सिंह ने बताया कि आरोपी बबलू (21) एक फैक्ट्री में काम करता है। वह लेबर क्वार्टर से गुजर रहा था जहां बच्ची अपने परिवार के साथ रहती है। एसएचओ के मुताबिक, ‘क्वार्टर की खिड़की खुली थी जहां से आरोपी ने बच्ची को अपने माता-पिता के साथ सोते हुए देखा। वह घर में घुसा और बच्ची को उठा लाया। आरोपी शराब के नशे में था। हम उससे पूछताछ कर रहे हैं।’

उन्होंने आगे कहा कि बच्ची झाड़ियों पड़ी मिली थी और उसके शरीर से खून बह रहा था। बच्ची बेहोश थी। गंभीर चोटों के कारण उसकी दो सर्जरी हुई हैं।

वहीं लुधियाना के पुलिस कमिश्नर राकेश अग्रवाल ने बताया, ‘बच्ची संग बुरी तरह बलात्कार हुआ, जिसके चलते उसके निजी अंगों में 24 टांके लगाने पड़े। हम इस मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में ले जाने के लिए सेशन जज को चिट्ठी लिख रहे हैं ताकि फैसला एक महीने के भीतर आ सके।’

बता दें कि बच्ची के पिता मूल रूप से बिहार के निवासी हैं और क्षेत्र में मजदूरी करते हैं। बच्ची को अपनी जगह पर ना होने पर उन्होंने अलार्म बजाया और बाद में पुलिस को सूचना दी गई। मामले में छानबीन करते हुए पुलिस ने शनिवार देर शाम समराला चौक से बबलू को गिरफ्तार किया जहां वह अपने एक रिश्तेदार से मिलने के लिए बस से पहुंचा था।

आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 (2) (1) और 364 के तहत केस दर्ज किया गया है। इसके अलावा पोक्सो एक्ट के तहत भी केस दर्ज किया गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 असम में गुणवत्ता जांच में फेल हुआ बिसलेरी का पानी, कंपनी पर लगा एक महीने का बैन
2 कांग्रेस की बैठक में शामिल हुए “द हिंदू” के एन. राम, बोले- चिदंबरम के खिलाफ कोई सबूत नहीं
3 गुजरात: यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स को मिला फरमान, ‘राष्ट्र निर्माण’ के लिए आर्टिकल 370 के खिलाफ रैली में हों शामिल