ताज़ा खबर
 

बिहार: स्कूल बाउंड्री वॉल के नीचे दबे मजबूर, 6 की मौत और कई घायल

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खगड़िया जिले में स्कूल की चहारदीवारी गिरने से हुई छह लोगों की मौत पर शोक जताते हुए हादसे को अत्यंत दुखद बताया है।

dead body genericतस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है। (Pixabay.com)

बिहार के खगड़िया जिला के महेशखूंट थाना क्षेत्र के चंडी टोला गांव में सोमवार को एक स्कूल की चहारदीवारी गिरने से छह लोगों की दबकर मौत हो गयी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खगड़िया जिले में स्कूल की चहारदीवारी गिरने से हुई छह लोगों की मौत पर शोक जताते हुए हादसे को अत्यंत दुखद बताया। उन्होंने कहा कि वे इस घटना से मर्माहत हैं।

मुख्यमंत्री द्वारा मृतकों के परिजनों को अविलंब चार-चार लाख रुपये का अनुग्रह अनुदान देने का निर्देश दिए जाने के बाद खगड़िया के जिलाधिकारी ने उन्हें उक्त राशि का चेक उपलब्ध करा दिया। गौरतलब है कि उक्त विद्यालय की चहारदीवारी के सामने नाला निर्माण के लिए खुदाई का काम चल रहा था, इसी कारण चहारदीवारी अचानक ढह गयी। जिस कारण काम कर रहे कई मजदूर दब गए।

हटाया जा रहा है मलबा: जिला प्रशासन की तरफ से जेसीबी मशीन की मदद से मौके पर मलबा को हटाया जा रहा है। आशंका जतायी जा रही है कि कुछ और मजदूर दबे हो सकते हैं। लिहाजा प्रशासन की तरफ से जेसीबी का प्रयोग सावधानी पूर्वक किया जा रहा है।

महेशखूंट के थाना प्रभारी नीरज कुमार ठाकुर के अनुसार गांव में स्थित मध्य विद्यालय के पास पंचायत समिति की तरफ से एक नाले का निर्माण करवाया जा रहा था। नाले के निर्माण के दौरान जेसीबी से नाले के लिए खुदाई की जा रही थी तब ही दीवार भरभरा कर गिर गई जिससे मजदूर दब गए।

घटना की सूचना मिलते ही डीएम और डीएसपी घटनास्थल पर पहुंच गए। घटना स्थल जिला मुख्यालय से कुछ ही दूरी पर स्थित है। घटनास्थल पर कुछ देर के लिए अफरातफरी का माहौल बन गया था।

Next Stories
1 ABP-CNX WB Election Opinion Poll: बंगाल में फिर CM होंगी ममता बनर्जी, 164 सीटें जीतने का अनुमान; 100 का आंकड़ा छू सकती है BJP
2 एक ओर भुखमरी, दूसरी ओर करोड़ों टन भोजन की बर्बादी
3 मोहन भागवत आरक्षण के खिलाफ… डिबेट में बोले प्रवक्ता तो एंकर ने टोका- मैं समझ गया आपकी बात
ये पढ़ा क्या?
X