ताज़ा खबर
 

FIR: छह नाबालिग दलित लड़कों ने सवर्ण साथियों पर बोला हमला, लड़कियों का यौन उत्‍पीड़न भी किया

कथित हमलावरों ने छह पीड़ितों के मुंह में गोबर ठूंस दिया और उनपर घातक हथियार से हमला किया।

गुजरात के ऊना में दलितों की पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। (ऊना के वीडियो का स्क्रीनशॉट)

तमिलनाडु के मदुरई में एक स्थानीय पंचायत स्कूल के छह दलित लड़कों पर अपने साथ पढ़ने वाले ‘सवर्ण जाति’ के दो लड़कों और चार लड़कियों पर हमले और यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज किया गया है।  सभी पीड़ित एक ही जाति के हैं। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है। घटना शुक्रवार रात को स्कूल परिसर के निकट हुई. इलाके के डीएसपी विजयेंद्र एस बिदारी ने बताया कि लड़के-लड़कियों पर जब हमला हुआ तो वो स्कूल से घर वापस जा रहे थे। आरोप है कि कथित हमलावरों ने छह पीड़ितों के मुंह में गोबर ठूंस दिया और उनपर घातक हथियार से हमला किया। पुलिस के अनुसार कथित हमलावरों ने पीड़ित लड़कों को घायल कर दिया और लड़कियों का यौन उत्पीड़न किया। सभी पीड़ितों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

डीएसपी ने बताया कि रविवार रात को पीड़ितों के परिवारवालों ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई जिसके बाद प्रोटेक्शन ऑफ चिल्ड्रेन फ्रॉम सेक्सुअल ऑफेंसेज (पोस्को) एक्ट, आईपीसी की धारा 341 (बंधक बनाना) और धारा 324 (खतरनाक हथियार से हमला) के तहत मामला दर्ज किया गया। पुलिस के अनुसार हमले की वजह अभी नहीं पता चली है। पुलिस के अनुसार हमले करने वाले नाबालिग हैं लेकिन संभव है कि उन्हें कुछ वयस्क लोगों ने भड़काया हो। सभी आरोपी पुलिस की हिरासत में हैं।

पिछले महीने गुजरात के ऊना में कथित गौरक्षकों द्वारा दलितों की गाय की खाल उतारने के आरोप में की गई पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। घटना के बाद गुजरात में दलितों ने कई विरोध प्रदर्शन किए। जिसके बाद राज्य की सीएम आनंदीबेन पटेल ने पद से इस्तीफा दे दिया। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार और रविवार को दो अलग-अलग कार्यक्रमों में गौरक्षा के नाम पर हिंसा और दलितों की पिटाई पर कड़ी टिप्पणी की।

Read Also:कसाइयों को क्‍यों नहीं कहा गुंडा? गौरक्षकों पर बयान देकर संघ परिवार के निशाने पर आए नरेंद्र मोदी

Next Stories
1 GST Bill: लोक सभा में बोले पीएम मोदी, कहा- 100 हफ्तों की सरकार में पास किए हैं 100 बिल
2 कसाइयों को क्‍यों नहीं कहा गुंडा? गौरक्षकों पर बयान देकर संघ परिवार के निशाने पर आए नरेंद्र मोदी
3 इलाहाबाद के स्कूल में राष्ट्रगान को 15 साल तक बैन करने वाला गिरफ्तार, बताया था इस्लाम के खिलाफ
ये पढ़ा क्या?
X