ताज़ा खबर
 

यूपी: SIT के सामने बीवी और बेटे के साथ पेश हुए आजम खान, लो पिच में बोले- हमें किया जा रहा प्रताड़ित

रामपुर के महिला थाने में एसआईटी ने आजम खान से पूछताछ की। एसआईटी से पूछताछ के बाद मीडिया से बात करते हुए आजम खान ने कहा कि उन्हें प्रताड़ित किया जा रहा है।

Author लखनऊ | Published on: October 3, 2019 7:11 PM
सपा नेता आजम खान। (फाइल फोटो)

सपा के वरिष्ठ नेता और रामपुर से लोकसभा सांसद आजम खान आज अपने परिवार के साथ जौहर यूनिवर्सिटी भूमि विवाद से जुड़े मामलों में बयान दर्ज कराने SIT के सामने पेश हुए। आजम खान के साथ उनकी पत्नी ताजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम भी एसआईटी के सामने पेश हुए। रामपुर के महिला थाने में एसआईटी ने आजम खान से पूछताछ की। एसआईटी से पूछताछ के बाद मीडिया से बात करते हुए आजम खान ने कहा कि उन्हें प्रताड़ित किया जा रहा है।

धीमे आवाज में बोलते हुए आजम खान ने कहा कि ‘सिर्फ हमें अपमानित करने, देशभर में हमें चोर-बेईमान साबित करने के लिए, हमारी छवि खराब करने के लिए, लोकसभा के जीते हुए चुनाव की सजा देने के लिए और विधानसभा का चुनाव हराने के लिए हमें प्रताड़ित किया जा रहा है।’ बता दें कि रामपुर विधानसभा के लिए होने वाले उपचुनाव में आजम खान की पत्नी तंजीन फातिमा को समाजवादी पार्टी द्वारा उम्मीदवार घोषित किया गया है।

बता दें कि तंजीन फातिमा फिलहाल सपा की राज्यसभा सदस्य हैं। बुधवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने आजम खान को बड़ी राहत देते हुए जौहर विश्वविद्यालय से जुड़े सभी भूमि मामलों में अगले आदेश तक उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है। आजम खान के खिलाफ रामपुर के अजीमनगर थाने में किसानों द्वारा एफआईआर दर्ज करायी गई थी। अदालत ने इस मामले में यूपी सरकार और अन्य विपक्षियों से भी जवाब मांगा है। इस मामले पर अगली सुनवाई 24 अक्टूबर को होगी।

आजम खान और उनकी पत्नी तंजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम के खिलाफ रामपुर की जिला अदालत द्वारा जमानती वारंट जारी किया गया है। दरअसल आजम खान और उनके परिवार को गुरुवार को अब्दुल्ला आजम की जन्मतिथि के विवाद के मामले में अदालत में पेश होना था, लेकिन आजम खान और उनका परिवार अदालत में पेश नहीं हुआ, जिसके बाद अदालत ने जमानती वारंट जारी करने का आदेश दिया। इस मामले पर अगली सुनवाई 29 अक्टूबर को होगी। यदि अगली सुनवाई पर भी आजम अदालत में पेश नहीं हुए तो उनके खिलाफ गैर-जमानती वारंट भी जारी किया जा सकता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 रामलला के वकील का दावा: बाबरी मस्जिद की खुदाई से मिले अवशेष हैं मंदिर होने के सबूत
2 दशहरा के रावण पर भी मंदी की मार, छोटा हुआ दशानन का कद
3 पी चिदंबरम के पहुंचने से पहले सुरक्षाकर्मियों ने खाली करवाया कोर्टरूम, ली सघन तलाशी