ताज़ा खबर
 

पाक जेल में पाए कृपाल सिंह के शव को भारत मंगाने के लिए बहन ने केजरीवाल से लगाई गुहार

कृपाल सिंह की बहन ने गुरुवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की और अपने भाई का शव पाकिस्तान से वापस लाने का समर्थन करने की मांग की।

Author नई दिल्ली | April 15, 2016 03:44 am
कृपाल सिंह की बहन जागीर कौर

कृपाल सिंह की बहन ने गुरुवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की और अपने भाई का शव पाकिस्तान से वापस लाने का समर्थन करने की मांग की। सिंह की हाल ही में रहस्यमय परिस्थितियों में पाकिस्तान की एक जेल में मौत हो गई थी।

कृपाल की बहन जगीर कौर ने यहां केजरीवाल के आवास पर उनसे मुलाकात के बाद कहा, ‘हम चाहते हैं कि कृपाल का शव पाकिस्तान से यहां लाया जाए। उनका शव अंत्येष्टि के लिए वापस लाया जाना चाहिए ताकि हम राहत की सांस ले सके’। जगीर ने बताया कि बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि वे पाकिस्तान से यहां शव लाने में मदद करेंगे।

उन्होंने कहा कि वे जो कुछ मदद कर सकते हैं करेंगे। दिल्ली सरकार के सूत्रों ने बताया कि जगीर ने अपने भाई की मौत की जांच की मांग की। पचास साल के कृपाल जासूसी के आरोप में 25 साल से लाहौर की एक जेल में कैद थे। जगीर के साथ सरबजीत सिंह की बहन दलबीर कौर भी थीं। सरबजीत की मई 2013 में पाकिस्तानी जेल में मौत हुई थी।

दलबीर ने बताया कि मुलाकात के दौरान केजरीवाल ने संवेदना प्रकट की और कहा कि वे कृपाल के लिए आयोजित होने वाली प्रार्थना सभा में शामिल हो सकते हैं। दलबीर ने बताया कि उन्होंने केजरीवाल से फिल्म ‘सरबजीत’ को राष्ट्रीय राजधानी में कर मुक्त करने का भी अनुरोध किया। गुरदासपुर निवासी कृपाल 1992 में कथित तौर पर वाघा सीमा से पाकिस्तान में प्रवेश कर गए थे और उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App