ताज़ा खबर
 

न्‍यूड होकर सिंहगढ़ किले पर सनबाथ ले रहा था इंजीनियर, पुलिस ने किया गिरफ्तार

सिंहगढ़ पुलिस ने लतीफ को लतीफ को जानबूझ कर धार्मिक भावनाएं आहत करने, धर्म व धार्मिक मान्‍यताओं का अपमान करने और इशारों के जरिए महिलाओं का शीलभंग करने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

पुणे स्थित सिंहगढ़ किला। (Express File photo)

पुणे के सिंहगढ़ किले में सार्वजनिक क्षेत्र के प्रसारणकर्ता दूरदर्शन के एक असिस्‍टेंट इंजीनियर को नग्‍न सनबॉथ लेने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। रविवार (25 फरवरी) को यहां एक सामाजिक संगठन, राष्‍ट्रशक्ति सामाजिक संगठन के सदस्‍य सफाई अभियान के लिए आए हुए थे। पुणे मिरर की खबर के अनुसार, उन्‍होंने यहां पर लतीफ सैयाद को देखा जो दूरदर्शन बिल्डिंग के नजदीक स्थित किले में नग्‍न होकर सूरज की रोशनी का आनंद ले रहे थे। सिंहगढ़ पुलिस ने लतीफ को भारतीय दंड संहिता की धारा 295-ए व धारा 509 के तहत गिरफ्तार कर लिया है। लतीफ पर जानबूझ कर धार्मिक भावनाएं आहत करने, धर्म व धार्मिक मान्‍यताओं का अपमान करने और इशारों के जरिए महिलाओं का शीलभंग करने का आरोप लगाया गया है। सिंहगढ़ किला पुणे के नजदीक एक पर्यटन स्‍थल है और हर वीकेंड पर यहां अच्‍छी-खासी भीड़ होती है।

अखबार के अनुसार, हवेली के निवासी स्वप्निल जम्‍भाले (23) ने सैयाद के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। जम्‍भाले के अनुसार, राष्‍ट्रशक्ति सामाजिक संगठन ने सिंहगढ़ में रविवार सुबह एक सफाई अभियान का आयोजन किया था। वहां पर कुछ महिलाओं समेत करीब 20 सदस्‍य मौजूद थे। दूरदर्शन कार्यालय से गुजरते हुए अचानक उन्‍होंने सैयाद को धूप में सिर्फ एक कपड़ा डाले कुर्सी पर सोते पाया। जब जम्‍भाले और उसके साथ‍ियों ने उससे सवाल पूछने शुरू किये तो वह बिल्डिंग के भीतर चला गया।

संगठन के सदस्‍यों ने फौरन सिंहगढ़ पुलिस को सूचना दी और उसकी गिरफ्तारी की मांग की। जम्‍भाले ने कहा, ”वह एक सरकारी कर्मचारी है और उसकी हरकत हमारी धार्मिक मान्‍यताओं और पुणे के सभी सामाजिक संगठनों की भावनाओं का अपमान है। हमें उस जगह पर शराब की कुछ बोतलें भी मिलीं। हमने पुलिस से इस बारे में विस्‍तृत जांच की मांग की है।”

हिंदुस्‍तान टाइम्‍स के अनुसार, इस मामले की जांच हवेली पुलिस थाने के इंस्‍पेक्‍टर विश्‍वंभर भीमराव कर रहे हैं। इंस्‍पेक्‍टर ने अखबार से कहा, ”हमने उसे (लतीफ) गिरफ्तार कर लिया है। उसे सोमवार को शिवाजीनगर अदालत में पेश किया जाएगा। वह दूरदर्शन में इस पद पर साढ़े तीन साल से काम कर रहा था।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App