ताज़ा खबर
 

पाकिस्‍तानी से हिंदुस्‍तानी बने अदनान ने मोदी को कहा थैंक्‍स, तिरंगे वाली फोटो ट्वीट कर कहा- जय हिंद

अ‍दनान ने कहा कि अगर भारत में असहिष्‍णुता होती तो उन्‍हें कभी भारतीय नागरिकता नहीं मिलती। यह भी कहा कि उन्‍होंने कभी भी असहिष्‍णुता महसूस नहीं की।

Author मुंबई | January 1, 2016 17:30 pm
लंदन यूनिवर्सिटी से जॉर्नलिज्म और पोल्टिकल साइंस में ग्रेजुएशन करने वाले अदनाम स्वामी ने एलएलबी की डिग्री भी हासिल की है। अदनान को संगीत से प्यार था। वे नहज साल की उम्र में पियानो बजाना सीख गए थे। अदनान को 35 म्यूजिकल इंस्ट्रुमेंट्स की पूरी नोलेज है। संगीत में तो उन्होंने अपना झंजा गाड़ा लेकिन अपनी निजी जिंदगी में वे काफी निराश रहे। अदनान की 4 शादियां हुई हैं, जिसमें से तीन शादियां उनकी सफल नहीं हुई।

पाकिस्‍तान सिंगर अदनान सामी शुक्रवार को आधिकारिक तौर पर भारत के नागरिक बन गए। गृह राज्‍यमंत्री किरण रिजीजू ने उन्‍हें भारतीय नागरिकता का सर्टिफिकेट सौंपा। इसके बाद अदनान ने अपनी खुशी माइक्रोब्‍लॉगिंग साइट टि्वटर पर जाहिर की। उन्‍होंने इसे अपना नया जन्‍म करार दिया। साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री राजनाथ सिंह को थैंक्‍स भी कहा। रिजीजू से सर्टिफिकेट लेने के बाद सामी ने अपना मशहूर गाना, ”तेरी ऊंची शान है मौला, मुझको भी तो लिफ्ट करा दे” गाया।

सामी ने कहा, नहीं दिखती असहिष्‍णुता
भारत में कथित तौर पर बढ़ती असहिष्‍णुता को लेकर एक्‍टर आमिर खान और शाहरुख खान की ओर से चिंता जताए जाने के बारे में पूछे जाने पर अदनान ने कहा कि हर किसी को अपना नजरिया जाहिर करने का अधिकार है और हो सकता है कि ये उन एक्‍टर्स का अपना नजरिया हो। अदनान ने कहा कि अगर भारत में असहिष्‍णुता होती तो उन्‍हें कभी भारतीय नागरिकता नहीं मिलती। यह भी कहा कि उन्‍होंने कभी भी असहिष्‍णुता महसूस नहीं की। अदनान ने बाद में अपने टि्वटर अकाउंट से तिरंगे वाली फोटो के साथ जय हिंद भी ट्वीट किया। बता दें कि गृह मंत्रालय के अधिकारियों के मुताबिक, अदनान ने मानवीय आधार पर उनके देश में रहने को कानूनी बनाने की दरख्‍वास्‍त की थी, जिसे भारत सरकार ने कबूल कर लिया। अदनान पहली बार भारत 13 मार्च 2001 को विजिटर्स वीजा पर आए थे। उनका वीजा कई बार एक्‍सटेंड किया जा चुका है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App