ताज़ा खबर
 

6 रुपए के टिकट पर 26 लाख का इनाम!

अगर आपको रिजल्ट का लाइव देखना है तो लॉटरी विभाग की वेबसाइट http://www.sikkimlotteries.com/ पर देख सकते हैं।

सिक्किम लॉटरी के टिकट का मूल्य 6 रुपए हैं।

सिक्किम लॉटरी विभाग आज DEAR FRESH MORNING लॉटरी का रिजल्ट जारी करेगा। लॉटरी का जिन लोगों ने टिकट खरीदा है वह 11:55 बजे रिजल्ट ऑनलाइन चेक कर पाएंगे। अगर आपको रिजल्ट का लाइव देखना है तो लॉटरी विभाग की वेबसाइट https://www.sikkimlotteries.com/ पर देख सकते हैं। सिक्किम लॉटरी का रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट https://www.sikkimlotteries.com/ पर जाएं। यहां होम पेज पर दो ऑप्शन दिखाई देंगे। एक DBF और दूसरा PDF। अब इनमें से किसी एक पर क्लिक करें। क्लिक करते ही विजेताओं के टिकट नंबर की पूरी लिस्ट आपके सामने होगी। आज की लॉटरी का पहला इनाम 26.01 लाख रुपए का है।

जिसकी पहली लॉटरी लगेगी उसे 26.01 लाख रुपए में से टैक्स की राशि काटकर इनाम दिया जाएगा। लॉटरी पर करीब 40 फीसदी का टैक्स लगता है। इस तरह अगर किसी की 26 लाख रुपए की लॉटरी लगेगी तो उसे करीब 15,60,000 रुपए दिए जाएंगे। ड्रॉ को अगर आप लाइव देखना चाहते हैं तो यूट्यूब पर लाइव भी देखे जा सकते हैं। लॉटरी का एक टिकट 6 रुपए का है।

टिकट की ऑनलाइन बिक्री नहीं की जाती है। लॉटरी का टिकट खरीदने वालों को इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि वह अपनी टिकट के पीछे अपना नाम लिख दें और हस्ताक्षर कर दें, ताकि टिकट खोने की स्थिति में उसका कोई गलत इस्तेमाल न कर सके। अगर आपको लॉटरी लगती है तो आपको अपना टिकट 30 दिन के अंदर अंदर लॉटरी विभाग को सरेंडर करना होगा। अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो आप लॉटरी का इनाम पाने के हकदार नहीं होंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App