ताज़ा खबर
 

लांस नायक हनमनथप्‍पा पर नहीं हो रहा इलाज का असर, हालत और बिगड़ी

आने वाले 24 घंटे बेहद अहम माने जाने रहे हैं। डॉक्‍टरों की एक स्‍पेशल टीम उनकी निगरानी में लगा हुआ है।

Author नई दिल्‍ली | February 11, 2016 9:21 AM
हनमनथप्‍पा अब भी वेटिलेटर पर हैं। डॉक्‍टरों की एक टीम उनके स्‍वास्‍थ्‍य पर पैनी नजर रखे हुए है।

सियाचिन में बर्फ के नीचे पांच दिन से ज्‍यादा वक्‍त तक दबे रहने के बावजूद जिंदा बचे लांस नायक हनमनथप्‍पा कोपड की हालत और बिगड़ गई है। दिल्‍ली के आरआर हॉस्‍प‍िटल के डॉक्‍टरों ने उनकी हालत से जुड़ी ताजा हेल्‍थ बुलेटिन जारी की है। डॉक्‍टरों ने बताया है कि लाने के बाद से ही वे वेंटिलेटर पर हैं। उनके दिमाग में ऑक्‍सीजन की कमी है। इसके अलावा, उनके कुछ अंग भी काम नहीं कर रहे।  आने वाले 24 घंटे बेहद अहम माने जाने रहे हैं। डॉक्‍टरों की एक स्‍पेशल टीम उनकी निगरानी में लगी है।

बता दें कि मद्रास रेजीमेंट के लांस नायक हनमनथप्‍पा को मंगलवार को 35 फीट बर्फ के नीचे से निकाला गया था। उन्‍हें पहले लेह स्थित सेना अस्‍पताल में भर्ती कराया गया। इसके बाद दिल्‍ली शिफ्ट कर दिया गया।

READ ALSO: 

35 फुट बर्फ के नीचे 5 दिन कैसे जिंदा बचे लांस नायक हनमनथप्‍पा, पढ़ें

#SiachenMiracle: लांस नायक हनमनथप्‍पा को बचाने के लिए सेना ने ऐसे चलाया था अभियान 

देश कर रहा दुआएं
हनमनथप्‍पा की सलामती की दुआएं पूरा देश कर रहा है। बुधवार को भोपाल में यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने उनकी सलामती के लिए हवन किया। वाराणसी में भी पूजा प्रार्थना का दौर जारी है। देश के कई दूसरे हिस्‍सों में भी पूजा और प्रार्थनाओं का दौर जारी है।  इस जवान के लिए आम लोग से लेकर सेलिब्रिटीज तक दुआएं कर रहे हैं। सेलिब्रिटीज ने टि्वटर के जरिए अपनी भावनाओं को लोगों तक पहुंचाया।

siachen, siachen gleciar, siachen war, hanumanthappa, siachen avalanche, lance naik, lance nayak hanumanthappa, siyachen, comatose, siachen rescue, siachen survivor, comatose meaning, lance naik hanumanthappa koppad, siachen army, siachen avalanche survivor, siachen avalanche survivor लांस नायक हनमनथप्‍पा के लिए कुछ इस तरह दुआएं मांग रहा सोशल मीडिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App