ताज़ा खबर
 

Shri Mata Vaishno Devi का खुल गया दरबार! दर्शन के लिए गाइडलाइंस जारी, जानें

कोरोना संक्रमण के दौरान 60 साल से अधिक उम्र के लोगों के रोक है। इसके अलावा बीमारस गर्भवती और 10 साल से कम उम्र के बच्चों को भी धार्मिक स्थल के अंदर प्रवेश नहीं मिलेगा। 5000 श्रद्धालुओं में महज 500 अन्य राज्यों के लोगों के लिए ही प्रवेश की अनुमति है।

Vaishno Devi, Jammu Kashmir,कोरोना संकट के बीच अब वैष्णों देवी के दर्शन फिर से शुरू होंगे। (फाइल फोटो)

कोरोना संकट के बीच वैष्णो देवी के भक्तों के लिए अच्छी खबर है। महामारी के चलते दरबार के बंद कपाट अब खुलने वाले हैं। जम्मू कश्मीर प्रशासन ने 16 अगस्त से मां वैष्णो देवी के दर्शन की अनुमति दे दी है। प्रशासन ने एक दिन में सिर्फ 5000 श्रद्धालुओं को दर्शन की इजाजत दी है। हालांकि वैष्णो देवी यात्रा के दौरान कई सावधानियों का भी पालन करना होगा।

कोरोना संक्रमण के दौरान 60 साल से अधिक उम्र के लोगों के रोक है। इसके अलावा बीमारस गर्भवती और 10 साल से कम उम्र के बच्चों को भी धार्मिक स्थल के अंदर प्रवेश नहीं मिलेगा। 5000 श्रद्धालुओं में महज 500 अन्य राज्यों के लोगों के लिए ही प्रवेश की अनुमति है। इसके अलावा मंदिर परिसर में 600 से ज्यादा लोगों के जमा होने की अनुमति नहीं है। यात्रा और दर्शन के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल रखने के निर्देश दिए गए हैं। मास्क पहनना, सैनेटाइजर और सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह से पालन करना है।

चढ़ावा चढ़ाने पर रोक: कोरोना काल में मंदिर में चढ़ावा चढ़ाने पर भी रोक लगाई गई है। इसके अलावा देवी देवताओं की प्रतिमा भी छूने पर रोक है। दर्शन के दौरान भी सोशल डिस्टेंसिंग पर ध्यान देने के निर्देश दिए गए हैं। यह  व्यवस्था 16 अगस्त से 30 सितंबर तक लागू है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कभी साइन बोर्ड पेंटर थे राहत इंदौरी, हालात से लड़ पाया शायरी में मुकाम; अब रुखसत पर गम में डूबे फैंस
2 कांग्रेस से नाराजगी दूर होने के बाद बोले सचिन पायलट- कभी अभद्र भाषा का इस्तेमाल नहीं किया, हाईकमान पर पूरा भरोसा
3 नरेंद्र मोदी के कंधों पर बंदूक रख लड़ाई में उतरने की न करें कोशिश, काम करें- BJP नेताओं से बोले राम माधव
ये पढ़ा क्या?
X