ताज़ा खबर
 

श्री श्री रविशंकर ने दी सफाई, कहा- कार्यक्रम के लिए नहीं कटा एक भी पेड़, यमुना किनारे जैव पार्क बनाने को तैयार

पर्यावरण को नुकसान पहुंचाने के आरोपों से इंकार करते श्री श्री ने कहा कि उनका संगठन यमुना किनारे पर्यावरण को हुए नुकसान को कम करने के लिए जैव-पार्क बनाने के तैयार है।

Author नई दिल्ली | March 9, 2016 10:43 AM
रविशंकर ने मीडिया से कहा कि 11-13 से मार्च को होने जा रहे विश्व सांस्कृतिक उत्सव मनाने के लिए एक भी पेड़ नहीं काटा गया है। (file photo)

आर्ट ऑफ लिविंग के बैनर तले होने जा रहे कार्यक्रम के विवादास्पद होने के बाद स्वयं श्री श्री रविशंकर ने मीडिया के जरिए सफाई दी। उन्होंने  कहा है कि पर्यावरण को नुकसान पहुंचाने के आरोपों से इंकार करते हुए कहा उनका संगठन यमुना किनारे पर्यावरण को हुए नुकसान को कम करने के लिए जैव-पार्क बनाने के तैयार है।

रविशंकर ने मीडिया से कहा कि 11-13 से मार्च को होने जा रहे विश्व सांस्कृतिक उत्सव मनाने के लिए एक भी पेड़ नहीं काटा गया है। नदी किनारे सिर्फ चार पेड़ों की छटनी की गई है। उन्होंने कहा , ” कार्यक्रम के बाद हम यहां बेहद खूबसूरत और बड़ा सुंदर जैव विविधता पार्क का निर्माण करेंगे। पहले से हमारे कार्यकर्ता नदी किनारे फैली 512 टन गंदगी और कचरे को साफ करने का प्रयास कर रहे है। हम साफ युमना चाहते हैं और हमें पर्यावरण का बेहद ख्याल है।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App