ताज़ा खबर
 

कश्‍मीर में मारा गया हिजबुल का स्‍वयंभू कमांडर ‘गजनवी’, दो और आतंकी भी ढेर

घटनास्थल से इटू द्वारा इस्तेमाल की गयी एक केके सीरिज रायफल और साथ ही दो एके सीरिज रायफल बरामद किया गया।
Author August 13, 2017 20:58 pm
जैनापोरा इलाके के अवनीरा गांव में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सेना ने घेराबंदी कर दी। (PTI)

दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में कल रात शुरू हुई एक मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिदीन के मुख्य अभियान कमांडर यासिन इटू उर्फ ‘गजनवी’ सहित उसके तीन आतंकियों के मारे जाने से आतंकी संगठन को एक बड़ा झटका लगा है। मुठभेड़ में दो सेनाकर्मियों की भी मौत हो गयी। जिले के जैनापोरा इलाके के अवनीरा गांव में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस, सेना तथा सीआरपीएफ के विशेष अभियान समूह ने कल रात घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया था। तलाशी के दौरान आतंकियों ने उनपर गोली चला दी जिसकी जवाबी कार्रवाई में सुरक्षा बलों ने भी गोली चलाई जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई। आतंकियों की गोलीबारी में पांच सेना कर्मी घायल हो गए जिनमें से दो की बाद में मौत हो गयी। इससे सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर तड़के तक इंतजार किया और आतंकियों पर हमला किया।

पूरी रात रूक-रूककर गोलीबारी चलती रही और सुबह अभियान पूरे चरम पर पहुंच गया। वहां घिरे तीनों आतंकियों को मार गिराया गया। उनकी पहचान तकनीकी दक्षता रखने वाले आतंकी इरफान और गजनवी की निजी सुरक्षा में लगे आतंकी उमर के रूप में हुई है। पुलिस के अनुसार मध्य कश्मीर के बडगाम जिले का रहने वाले इटू हिज्बुल मुजाहिदीन से लंबे समय से जुड़ा हुआ था और सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में पिछले साल आतंकी बुरहान वानी के मारे जाने के बाद घाटी में शुरू हुई अशांति को बनाए रखने में संलिप्त था। उसने संगठन में कई युवाओं की भर्ती भी करायी थी।

घटनास्थल से इटू द्वारा इस्तेमाल की गयी एक केके सीरिज रायफल और साथ ही दो एके सीरिज रायफल बरामद किया गया। गोलीबारी में पांच जवान घायल हो गए जिन्हें वहां से निकालकर सेना के 92 बेस अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया। गंभीर रूप से घायल दो जवानों को बचाया नहीं जा सका और उनकी मौत हो गयी। सेना के एक प्रवक्ता ने शहीद सैनिकों की पहचान तमिलनाडु निवासी सिपाही इलयाराजा पी और महाराष्ट्र निवासी सिपाही गवई सुमेध वामन के रूप में की है।

देखिए वीडियो - जम्मू-कश्मीर की तरह कर्नाटक राज्य को भी चाहिए अलग झंडा

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. M
    manish agrawal
    Aug 13, 2017 at 9:39 pm
    बहादुर और देश-भक्त जवान मुस्तैदी से अपनी ड्यूटी करते हैं और बराबर शहादत भी देते हैं लेकिन BSF के चोर और मक्कार ऑफिसर्स, इन जवानों को मिलने वाला बेहतरीन सरकारी राशन बेच कर खा जाते हैं और बेचारे जवान पानी जैसी दाल, चाय और परांठा खाकर, हम हिन्दुस्तानियों के लिए शहीद होते रहते हैं ! हिन्दोस्तान की JUMLE-BAAJ हुकूमत भी BSF के चोर ऑफिसर्स का ही साथ देती है और घटिया भोजन मिलने की शिकायत करने वाले तेजबहादुर यादव जैसे वीर जवान को बर्खास्त कर देती है !
    (0)(0)
    Reply
    1. M
      manish agrawal
      Aug 13, 2017 at 9:37 pm
      BSF जवानों के लिए सांप और बिच्छू से भी ज्यादा जहरीले हैं , उनके ही ऑफिसर्स ! सांप और बिच्छू यदि किसी BSF जवान को डंस ले तो अस्पताल ले जाए जाने पर जान बच जायेगी लेकिन यदि BSF ऑफिसर्स उनको डंस लें तो बचना नामुमकिन है ! BSF जवान तेजबहादुर यादव के केस में यही हुआ ! वीर जवान तेजबहादुर यादव ने घटिया भोजन दिए जाने की शिकायत की और उसको बदले में उम्दा भोजन नहीं मिला बल्कि सांप , बिच्छू से ज्यादा जहरीले BSF ऑफिसर्स ने तेजबहादुर को नौकरी से बर्खास्त करने का जहर पिला दिया !
      (0)(0)
      Reply
      1. M
        manish agrawal
        Aug 13, 2017 at 9:36 pm
        मेजर सतीश दहिया, मेजर उन्नीकृष्णन, Major Kamlesh Pande, कैप्टेन सौरभ कालिया, कैप्टेन आयुष यादव , लेफ्टिनेंट उमर फ़ैयाज़ इत्यादि हिंदुस्तानी फौजी अफसरों ने शहादत दी ! सीनियर IPS ऑफिसर हेमंत करकरे ने मुंबई ह े में शहादत दी ! Deputy Superintendent of Police मुहम्मद याकूब पंडित और SHO फ़िरोज़ अहमद डार ने कश्मीर में शहादत दी ! City Superintendent of Police मुकुल द्विवेदी और SHO संतोष यादव ने जवाहरबाग, आगरा में शहादत दी ! CRPF कमांडेंट प्रमोद कुमार ने कश्मीर में शहादत दी लेकिन गृह मंत्रालय के दामाद ! ये चोर और मक्कार BSF ऑफिसर्स कभी शहादत नहीं देते ! शहीद होने वाले Police, Army aur CRPF ke ऑफिसर्स अपने जवानों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर दुश्मन की फायरिंग का सामना करते हैं और मुहतोड़ जवाब भी देते हैं लेकिन BSF के चोर और मक्कार ऑफिसर्स, अपने जवानों को आगे कर , उनके पीछे छुप जाते हैं , इसीलिए दुश्मन की bullet इनको हिट नहीं कर पाती और ये महँगी शराब, roasted काजू,बादाम का लुत्फ़ लेते हैं !
        (0)(0)
        Reply
        1. S
          suresh k
          Aug 13, 2017 at 9:35 pm
          कांग्रेस के पालतू मर रहे है . दर्द तो बहुत है पर क्या करे ?
          (0)(0)
          Reply
          1. M
            MANISH KUMAR AGRAWAL
            Aug 13, 2017 at 9:25 pm
            शहीद हिंदुस्तानी फौज़िओं को १०००सलाम ! जय हिन्द !
            (0)(0)
            Reply
            1. Load More Comments