शाहरुख खान के समर्थन में उतरी शिवसेना, NCB को घेरते हुए सुप्रीम कोर्ट में दी अर्जी, कहा- आर्यन के ‘मौलिक अधिकारों के हनन’ की जांच हो

अपनी याचिका में शिवसेना नेता ने एनसीबी पर गलत भावना के साथ काम करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि, बीते दो सालों से एनसीबी के अधिकारी चुनिंदा फिल्मी हस्तियों को अपना निशाना बना रहे हैं।

Shahrukh khan , Aryan khan
आर्यन खान को लेकर शिवसेना नेता किशोर तिवारी ने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की है(फोटो सोर्स: फाइल/PTI)।

ड्रग्स केस में गिरफ्तार हुए बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की जमानत पर 20 अक्टूबर को फैसला आना है। हालांकि इस मामले में अब सियासत भी तेज हो गई है। बता दें कि आर्यन खान को लेकर शिवसेना सुप्रीम कोर्ट के दरवाजे पहुंच गई है। शिवसेना नेता किशोर तिवारी ने अपनी तरफ से एक याचिका दायर की है, जिसमें आरोपियों के मौलिक अधिकारों का हवाला दिया गया है। सुप्रीम कोर्ट से मांग की गई है कि, ड्रग्स केस में एनसीबी की भूमिका की जांच की जाये।

सुप्रीम कोर्ट के जज द्वारा NCB की जांच की मांग: शिवसेना नेता ने अपनी याचिका में आरोप लगाया है कि एनसीबी गलत भावना के साथ काम कर रही है। उन्होंने कहा कि, पिछले दो सालों से एनसीबी के अधिकारी मशहूर और चुनिंदा फिल्मी हस्तियों को अपना निशाना बना रहे हैं। ऐसे में एनसीबी के अधिकारियों की भूमिका को लेकर जांच होनी चाहिए।

याचिका में कहा गया है कि मामले का सच पता लगाने के लिए सुप्रीम कोर्ट के जज द्वारा एनसीबी की जांच हो। किशोर तिवारी ने आर्यन खान के मौलिक अधिकारों की रक्षा की मांग करते हुए चीफ जस्टिस एनवी रमन्ना से इस मामले में स्वतः संज्ञान लेने की अपील की है।

भाजपा ने जताया विरोध: वहीं शिवसेना की याचिका को लेकर बीजेपी प्रवक्ता राम कदम ने शिवसेना और अघाड़ी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि, क्या महाराष्ट्र सरकार और ड्रग माफियाओं के बीच कोई रिश्ता है, जो शिवसेना नेता उनका बचाव कर रहे हैं। राम कदम ने कहा, सुप्रीम कोर्ट में शिवसेना नेता इस मुद्दे को उठा रहे हैं। हम किसी के विरोध में नहीं है, हम शाहरुख खान या किसी अन्य बॉलीवुड कलाकार के विरोध में नहीं हैं।

उन्होंने सवाल किया कि, क्या महाराष्ट्र सरकार के नेताओं को ड्रग्स माफियाओं से पैसे मिल रहे हैं। हो सकता है इसी वजह से वे प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से ड्रग माफियाओं के बचाव में खड़े हो रहे हैं।

20 को जमानत पर फैसला: बता दें कि, आर्यन खान अभी आर्थर रोड जेल में बंद हैं। मुंबई के सेशंस कोर्ट में उनके वकीलों ने जमानत की याचिका डाली थी, जिसपर सुनवाई पूरी हो चुकी है, इसपर फैसला 20 अक्टूबर को आएगा।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट