ताज़ा खबर
 

चुनाव नतीजेे: BJP पर शिवसेना का तंज- मोदी का जादू नहीं चला, क्षेत्रीय पार्टियों को नहीं हरा सकी

भाजपा ने भले ही पांच राज्‍यों के विधानसभा चुनावों में शानदार प्रदर्शन किया हो लेकिन उसके सबसे पुराने सहयोगी शिवसेना को इस बात की कोई खुशी नहीं है।
शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे (बाएं) और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।

भाजपा ने भले ही पांच राज्‍यों के विधानसभा चुनावों में शानदार प्रदर्शन किया हो लेकिन उसके सबसे पुराने सहयोगी शिवसेना को इस बात की कोई खुशी नहीं है। पार्टी का कहना है कि मोदी का जादू नहीं चला। शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ में लिखा है, ”मोदी का जादू नहीं चला। दुर्भाग्‍यजनक है किे भाजपा को इन राज्‍यों में बड़ी सफलता नहीं मिली। भाजपा ने असम में कांग्रेस को हराया लेकिन जयललिता, ममता बनर्जी और लेफ्ट को नहीं हरा पाई। हमें यह सच स्‍वीकारना होगा कि भाजपा क्षेत्रीय पार्टियों को नहीं हरा सकती।”

हालांकि शिवसेना ने कहा कि बिहार हार का कांटा जो भाजपा में अंदर तक चुभा हुआ था वह अब निकल गया। लेकिन दो राज्‍यों में खाता खोलने भर से कुछ नहीं होगा। ‘सामना’ में लिखा है, ”भ्रष्‍टाचार, आतंकवाद और गुंडागर्दी बढ़ गई इसलिए ममता मुक्‍त बंगाल की जरूरत थी। लेकिन बंगालियों ने जीत का रसगुल्‍ला ममता को दिया। यदि बंगाल में खाता खोलना ही लक्ष्‍य था तो पीएम, अमित शाह और आला नेताओं को प्रचार की जरूरत नहीं थी। केरल में खाता खोलना ही भाजपा के लिए अच्‍छे दिन हैं।”

Read AlsoAssam Results: मुस्लिम इलाकों में बीजेपी को मिले दोगुने वोट, AIUDF को सबसे ज्‍यादा नुकसान

गौरतलब है कि भाजपा ने असम में कांग्रेस को हराकर पहली बार सत्‍ता में जगह बनाइ है। वहीं पश्चिम बंगाल और केरल में उसने पहली बार खाता खोला है। कांग्रेस को असम और केरल की सत्‍ता गंवानी पड़ी। पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी और तमिलनाडु में जयललिता ने वापसी की है।

Read Also: असम जीतने और केरल-बंगाल में खाता खोलने के बाद भी राज्‍य सभा में भाजपा खाली हाथ

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. s
    s,s,sharma
    May 20, 2016 at 10:12 am
    am results have conclusively proved thatBJP won because MODI was not the face of the party . MODI cannot win elections alone.
    (0)(0)
    Reply