ताज़ा खबर
 

संजय राउत बोले- महाराष्ट्र और देश के लिए देवता हैं सावरकर, ना करें उनका अपमान; राहुल गांधी के बयान से सियासत गर्म

नई दिल्ली के रामलीला मैदान में शनिवार को कांग्रेस की भारत बचाओ रैली में वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने कहा था कि उनका नाम राहुल सावरकर नहीं है राहुल गांधी है।

Author मुंबई | Updated: December 14, 2019 7:21 PM
शिवसेना नेता संजय राउत (फोटो सोर्स -इंडियन एक्सप्रेस)

शिवसेना के वरिष्ठ नेता और सांसद संजय राउत ने राहुल गांधी की वीर सावरकर पर टिप्पणी पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “वीर सावरकर न केवल महाराष्ट्र बल्कि देश के भी देवता हैं। सावरकर नाम गर्व और गौरव का देश है। नेहरू और गांधी की तरह सावरकर ने स्वतंत्रता के लिए अपना बलिदान दिया। ऐसे हर भगवान को सम्मानित किया जाना चाहिए। हम पंडित नेहरू, महात्मा गांधी में विश्वास करते हैं। वीर सावरकर का अपमान न करें, जय हिंद।”

भारत बचाओ रैली में कांग्रेस नेता ने की थी टिप्पणी : नई दिल्ली के रामलीला मैदान में शनिवार को कांग्रेस की भारत बचाओ रैली में वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने कहा था कि उनका नाम राहुल सावरकर नहीं है राहुल गांधी है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कुछ दिन पहले की अपनी टिप्पणी पर भाजपा की ओर से माफी की मांग किए जाने पर पलटवार करते हुए कहा कि उनका नाम ‘राहुल सावरकर’ नहीं हैं और वह कभी माफी नहीं मांगने वाले हैं। उन्होंने ‘भारत बचाओ रैली’ में कहा, ‘कांग्रेस का कार्यकर्ता किसी से नहीं डरता और देश के लिए जान देने के लिए तैयार रहता है।’ राहुल गांधी ने कहा माफी तो नरेंद्र मोदी और अमित शाह को मांगनी पड़ेगी, वो भी पूरे देश से।

Hindi News Today, 14 December 2019 LIVE Updates: देश की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

राहुल ने पीएम मोदी-अमित शाह पर बोला था हमला: राहुल गांधी ने कहा, ”संसद में भाजपा के लोगों ने कहा कि मैं भाषण के लिए माफी मांगू। कहा माफी नहीं मांगूंगा। मर जाऊंगा लेकिन माफी नहीं मांगूंगा। गांधी ने कहा, “मोदी और अमित शाह को माफी मांगनी है। पूरी दुनिया हमारी तरफ देख रही थी। हमारी शक्ति अर्थव्यवस्था थी। लोग दुनिया का भविष्य चीन और भारत को बोलते थे।” उन्होंने आरोप लगाया कि नरेंद्र मोदी ने भारत की अर्थव्यवस्था खुद नष्ट कर दी।

कहा उनके त्याग और बलिदान को हम नहीं भूल सकते: संजय राउत ने कहा कि शिवसेना महात्मा गांधी और नेहरू की तरह वीर सावरकर को भी महान नेता मानती है। उन्हें हम भगवान मानते हैं। उनका अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं। कहा कि वीर सावरकर ने देश के लिए कुर्बानी दी है। उनके त्याग और बलिदान को हम नहीं भूल सकते हैं। उनका कार्य हमारे लिए गौरव की बात है। वे हमारे लिए हमेशा सम्मानित रहेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 जम्मू-कश्मीरः 5 अगस्त से नजरबंद पूर्व सीएम फारुक अब्दुल्ला को नहीं मिली राहत, PSA के तहत हिरासत की अवधि 3 महीने बढ़ाई गई
2 CAG का अहम खुलासा- सियाचीन, लद्दाख में जवानों को नहीं मिल रहा पोषक खाना, कैलरी इनटेक में भी कमी, 98% स्नोगॉगल्स की कमी
3 Namami Gange: गंगा नदी की सैर करते एक साथ दिखे पीएम मोदी और सीएम योगी, नाव पर बैठकर सफाई का लिया जायजा, देखें Video
ये पढ़ा क्या?
X