ताज़ा खबर
 

‘तुम्हारे पांव के नीचे जमीन नहीं, फिर भी तुम्हें यकीन नहीं’ दुष्यंत कुमार के शेर से संजय राउत ने BJP पर कसा तंज

शिवसेना सांसद संजय राउत ने एक बार फिर बीजेपी के खिलाफ तेवर दिखाए हैं। उन्होंने कहा कि जिसके पास बहुमत है, वह सरकार बनाए। राज्यपाल को बहुमत दिखाना जरूरी है।

Author मुंबई | Published on: November 7, 2019 11:19 AM
शिवसेना नेता संजय राउत (फोटो सोर्स -इंडियन एक्सप्रेस)

शिवसेना के नेता संजय राउत ने गुरुवार (7 नवंबर) को एक बार फिर बीजेपी पर तंज कसा। इस दौरान उन्होंने दुष्यंत कुमार का शेर ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, ‘‘तुम्हारे पांव के नीचे जमीन नहीं, फिर भी तुम्हें यकीन नहीं।’’ साथ ही, कहा कि जिसके पास बहुमत है, वह सरकार बनाए। राज्यपाल को बहुमत दिखाना जरूरी है। राउत ने महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर आरएसएस के सरसंघचालक मोहन भागवत और शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के बीच कोई बातचीत नहीं होने की जानकारी भी दी।

विधायक नहीं बदलेंगे पाला: संजय राउत ने शिवसेना विधायकों के साथ बैठक से पूर्व पत्रकारों से कहा कि उनकी पार्टी और विपक्षी कांग्रेस व एनसीपी के विधायक ‘पाला नहीं बदलेंगे’। राज्यसभा सदस्य राउत ने कहा, ‘भागवत और ठाकरे के बीच अभी तक कोई बातचीत नहीं हुई है।’

Hindi News Today, 07 November 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

बीजेपी के दावे पर कही यह बात: गौरतलब है कि बीजेपी राज्यपाल के पास जाकर आज सरकार बनाने का दावा पेश करने वाली है। ऐसे में संजय राउत ने कहा कि अगर बीजेपी सरकार बनाने का दावा पेश कर रही है तो उसे बहुमत के लिए परीक्षा भी देनी होगी। जिसके पास बहुमत है, वह सरकार बनाए। कुछ भी हो, मुख्यमंत्री शिवसेना का ही होगा।

उद्धव ठाकरे के विचार सामने रखे: यह पूछे जाने पर कि राज्य में सरकार गठन को लेकर बने गतिरोध के बीच क्या उनके विचार पार्टी के विचारों का प्रतिनिधित्व करते हैं तो उन्होंने कहा, ‘‘मैंने शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के विचारों को सामने रखा।’’ बता दें कि विभागों के बंटवारे और मुख्यमंत्री पद साझा करने की मांग को लेकर बीजेपी और शिवसेना के बीच गतिरोध बना हुआ है।

9 नवंबर को खत्म हो रहा मौजूदा कार्यकाल: बीजेपी ने ढाई-ढाई साल के लिए मुख्यमंत्री पद साझा करने की शिवसेना की मांग खारिज कर दी है। गौरतलब है कि महाराष्ट्र विधानसभा का मौजूदा कार्यकाल 9 नवंबर को समाप्त हो रहा है। दोनों दलों के सूत्रों ने बुधवार को कहा था कि उनके बीच पीछे के दरवाजे से बातचीत चल रही है और सफलता मिलने की उम्मीद है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 BSP में बड़ा फेरबदल, दानिश अली दोबारा बनाए गए संसदीय दल के नेता, Article 370 पर अलग राय के कारण गिरी थी गाज
2 Cyclone Maha and Bulbul, Weather Forecast Today Live Updates: तूफान से राहत मगर गुजरात में होगी भारी बारिश, दिल्ली-NCR में और घटेगा प्रदूषण का स्तर
3 दिल्ली पुलिस की रडार पर हैं ये चार वकील, पुलिसवाले को कोहनी मारने, आग लगाने और चैन से पीटने के हैं आरोप