ताज़ा खबर
 

रवींद्र गायकवाड़ ने नागरिक उड्डयन मंत्री से पत्र लिखकर मांगी माफी, कहा- मुझ पर लगा बैन हटवाइए

पहले गायकवाड़ ने संसद से तो मांफी मांगी थी मगर एयर इंडिया के अधिकारियों से माफी मांगने से मना कर दिया।

मारपीट करने वाले शिवसेना सांसद रविंद्र गायकवाड़ (Express photo by Renuka Puri)

शिव सेना सांसद रवींद्र गायकवाड़ ने नागरिक उड्डयन मंत्री अशोक गणपति राजू को पत्र लिखकर खुद पर लगा बैन हटाए जाने की गुजारिश की है। उन्‍होंने मंत्री से माफी मांगते हुए कहा कि ऐसा गलती दोबारा नहीं होगी और उन पर विमान से उड़ने पर लगा प्रतिबंध हटाया जाए। पत्र में गायकवाड़ ने लिखा है, ”ऐसी किसी की मंशा नहीं रही होगी कि मामला इस हद तक पहुंचे जहां तक वह गया। एक ओर जहां चल रही जांच से यह साफ हो जाएगा कि क्‍या हुआ था, यह घटना भविष्‍य में होने वाली किसी ऐसे मामले का संदर्भ नहीं बननी चाहिए। चूंकि उड़ान पर लगी पाबंदी से मैं अपने कर्त्‍तव्‍यों का निर्वहन नहीं कर पा रहा हूं इसलिए मैं आपसे गुाजरिश करूंगा कि बैन हटा लिया जाए।” इससे पहले गायकवाड़ ने संसद से तो मांफी मांगी मगर एयर इंडिया के अधिकारियों से माफी मांगने से मना कर दिया। लोक सभा में शिव सेना सांसदों ने भारी हंगामा किया था जिसके बाद भारी उद्योग मंत्री एवं शिवसेना सदस्य अनंत गीते और नागरिक उड्डयन मंत्री गजपति राजू के बीच एक बैठक हुई।

शिवसेना सांसद संजय राउत ने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि रोक के पीछे एक षड्यंत्र है और पार्टी इसे उचित समय पर उजागर करेगी। उन्होंने भाजपा का नाम लेने से परहेज किया। यद्यपि अनौपचारिक तौर पर पार्टी मानती है कि यात्रा रोक हटाने में देरी के पीछे भाजपा का हाथ है। राउत ने कहा, ‘‘यदि अलगाववादियों, बलात्कारियों और आतंकवादियों को विमानों में सफर करने की इजाजत है तो एक सांसद को क्यों नहीं। कई सांसद हैं जो आंदोलन में लिप्त हुए। क्या आप (एयरलाइन कंपपियां) उनके भी विमान में सफर करने पर रोक लगाएंगे?’’ उन्होंने कहा, ‘‘गायकवाड के उड़ान भरने पर लगी रोक यदि नहीं हटायी जाती है तो हम 10 अप्रैल को होने वाली राजग की बैठक में हिस्सा नहीं लेंगे।’’ राउत ने कहा कि यह ‘‘पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे से मिला एक निर्देश है।’’

शिवसेना ने लोकसभा में अपने प्रदर्शन को जायज ठहराने का भी प्रयास किया। राउत ने सवाल किया, ‘‘क्या आप मानते हैं कि जिस तरह से हमारे सांसद से जिस तरह से (एयर इंडिया कर्मचारी द्वारा) धक्का मुक्की की गई, वह उचित है?’’ वहीं शिवसेना के एक अन्य सांसद आनंदराव अडसुल ने कहा, ‘‘हमने मंत्री का केवल घेराव किया।’’ राउत ने कहा कि सदन में मुद्दे पर राजू का जवाब ‘‘असंतोषजनक’’ था।

सदन में गृह मंत्री राजनाथ सिंह के बयान कि जल्द से जल्द ‘‘सौहार्दपूर्ण हल’’ निकालने के लिए सभी हितधारकों के साथ चर्चा की जाएगी पर उन्होंने कहा, ‘‘हम राजनाथ सिंह पर विश्वास करते हैं। उन्होंने सदन में एक वादा किया है और वह उसे पूरा करेंगे।’’ संवाददाता सम्मेलन में गायकवाड सहित शिवसेना के कई सांसद मौजूद थे। गायकवाड ने यद्यपि मीडिया से बात नहीं की।

इससे पहले दिन में लोकसभा में तब अप्रत्याशित स्थिति बन गयी जब नागरिक उड्डयन मंत्री अशोक गजपति राजू के इस मुद्दे पर जवाब से असंतुष्ट केंद्रीय मंत्री अनंत गीते सहित शिवसेना सांसदों ने उनका घेराव किया। राउत ने कहा कि गायकवाड के खिलाफ (एयर इंडिया अधिकारी को) चप्पल से मारने के लिए मामला दर्ज किया जाना चाहिए था। लेकिन गायकवाड के खिलाफ हत्या के प्रयास के लिए मामला दर्ज किया गया।

शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड़ एयर इंडिया के कर्मचारी से मारपीट करने के सवाल को टालते दिखे

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App