ताज़ा खबर
 

भारत-पाक रॉक बैंड का कार्यक्रम रद्द कराया शिवसेना ने

मुंबई में पाकिस्तानी गजल गायक गुलाम अली के कार्यक्रमों को रद्द करने के लिए मजबूर करने के बाद शिवसेना ने रविवार रात यहां एक भारत-पाक सूफी रॉक बैंड के शो को रद्द करने के लिए आयोजकों को मजबूर कर दिया..

Author अमदाबाद | Published on: October 13, 2015 8:59 AM

मुंबई में पाकिस्तानी गजल गायक गुलाम अली के कार्यक्रमों को रद्द करने के लिए मजबूर करने के बाद शिवसेना ने रविवार रात यहां एक भारत-पाक सूफी रॉक बैंड के शो को रद्द करने के लिए आयोजकों को मजबूर कर दिया।

पुलिस ने सोमवार को यहां बताया कि आयोजन स्थल के बाहर प्रदर्शन कर रहे शिवसेना के 11 कार्यकर्ताओं को पुलिस आदेश का उल्लंघन करने के लिए गिरफ्तार कर लिया गया और बाद में उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया।

पुलिस के मुताबिक ‘मेकाल हसन बैंड’ का एक लाइव कंसर्ट यहां के अंबावाडी इलाके में सीएन विद्यालय परिसर में आयोजित किया गया था। भारतीय कलाकार शर्मिष्ठा चटर्जी भी इस बैंड में शामिल हैं जिसका नेतृत्व प्रसिद्ध पाकिस्तानी गिटारवादक मेकाल हसन करते हैं। कार्यक्रम शुरू होने के पहले शिवसेना नेता अशोक शर्मा के नेतृत्व में 11 पार्टी कार्यकर्ता वहां एकत्र हो गए और पाकिस्तानी कलाकारों के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी।

प्रदर्शन की जानकारी मिलने पर एलिसब्रिज पुलिस इंस्पेक्टर एनके व्यास और अन्य पुलिसकर्मी वहां पहुंचे। व्यास ने कहा-‘शिवसेना से जुड़े होने का दावा करने वाले 11 लोगों ने पाकिस्तानी कलाकार वापस जाओ, जय भवानी और आयोजन रद्द करो जैसे नारे लगाए।’ उन्होंने कहा कि पुलिस आयुक्त के आदेश का उल्लंघन करने के लिए उन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया।

गिरफ्तार किए गए कार्यकर्ताओं में शामिल शर्मा ने कहा कि प्रदर्शन के बाद आयोजकों ने शो को रद्द कर दिया। हिरासत में लिए जाने के पहले शर्मा ने कहा-‘पाकिस्तान हमारे सैनिकों को मार रहा है और आतंकवाद को बढ़ावा दे रहा है। वे लोग कई निर्दोष नागरिकों की हत्या के लिए जिम्मेदार हैं। इसलिए हम यह सहन नहीं कर सकते कि उनके कलाकार यहां आएं और हमारी धरती पर गीत गाएं। हमारे विरोध के कारण आयोजकों ने कार्यक्रम को रद्द कर दिया।’

व्यास ने कहा कि शिवसेना कार्यकर्ताओं के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 188 (पुलिस आदेशों का उल्लंघन) के तहत मामला दर्ज किया गया है। उन्हें सुबह अदालत में पेश किया गया जहां उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories