ताज़ा खबर
 

NETFLIX पर हिंदुओं के खिलाफ नफरत फैलाने का आरोप, शिवसेना नेता ने दर्ज कराया केस

NETFLIX: रमेश सोलंकी नाम के इस शख्स ने Netflix पर आरोप लगते हुए स्टैंडअप कॉमेडियन पवन मिन्हाज के शो के साथ-साथ सेक्रेड गेम्स, लैला और गाउल जैसी सीरीज़ के उदाहरणों का हवाला दिया।

नई दिल्ली | September 4, 2019 11:32 AM
तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है। (indian express file)

Netflix,Shiv Sena,Ramesh Solanki: शिवसेना आईटी सेल के एक सदस्य ने Netflix के खिलाफ एक पुलिस शिकायत दर्ज की है जिसमें उन्होंने आरोप लगाया गया है कि अमेरिका स्थित ऑनलाइन स्ट्रीमिंग सेवा अपने मंच पर होस्ट किए गए शो के माध्यम से “हिंदुओं और भारत को बदनाम कर रही है।” ये शिकायत एलटी मार्ग पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई गई है।

मुंबई के एलटी मार्ग पुलिस स्टेशन में दी गई अपनी शिकायत में रमेश सोलंकी नाम के इस शख्स ने Netflix पर आरोप लगते हुए स्टैंडअप कॉमेडियन पवन मिन्हाज के शो के साथ-साथ सेक्रेड गेम्स, लैला और गाउल जैसी सीरीज़ के उदाहरणों का हवाला दिया। सोलंकी ने अपनी शिकायत में कहा है कि Netflix इंडिया पर लगभग हर सीरीज़ वैश्विक स्तर पर देश को बदनाम करने के इरादे से लाता है। यहां हिंदूफोबिया को उभारा जाता है और इस प्लेटफॉर्म पर देश को गलत रोशनी में पेश किया जाता है।”

सोलंकी ने कहा। “मैं अधिकारियों से उपर्युक्त सभी कंटैंट को देखने और कंटेंट की जांच की जाए और उचित कार्रवाई करते हुए उनके लाइसेंस को रद्द करने का आग्रह करता हूं। किसी को भी सामान्य धारणा के आधार पर हिंदुओं को बदनाम करने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए।” उन्होंने अपनी शिकायत की कॉपी मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को और मुंबई के पुलिस कमिश्नर को भी सौंपी है।

बता दें इससे पहले Netflix की वेब सीरिज सेक्रेड गेस्स -2 को लेकर खूब विवाद हुआ था। अकाली दल के नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने इस सीरीज के निर्देशक अनुराग कश्यप के खिलाफ सिखों की भावनाओं को आहात करने के विरोध में एफ़आईआर दर्ज़ की थी। इस एफ़आईआर के बाद शो को लेकर बहुत विवाद हुआ था।

Next Stories
1 शराबबंदी वाले गुजरात का हाल, गणेश चतुर्थी कार्यक्रम के पंडाल में पी रहे थे शराब, 8 गिरफ्तार
2 New Traffic Rules: 23,000 रुपए से लेकर 32,500 तक के कटे चालान, पुलिस बोली- इस शर्त पर मिल सकती है माफी
3 मस्जिदों में हथियार बरामद होने की अफवाह, मुस्लिम समुदाय ने दिया जवाब
ये पढ़ा क्या?
X