ताज़ा खबर
 

Shiv Sena ने ‘सामना’ में गोडसे को बताया था देशभक्त, अब कांग्रेस उसी के साथ सरकार में; प्रज्ञा ठाकुर मामले में बोले BJP सांसद

Maharashtra Shiv Sena, Godse, BJP Pragya Thakur: लोकसभा में बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने कहा, "कांग्रेस ने महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ सरकार बनाई। शिवसेना ने नाथूराम गोडसे को अपने मुखपत्र 'सामना' में देशभक्त कहा था। कांग्रेस सत्ता और लालच के लिए किसी भी सीमा तक जा सकती है।"

उद्धव ठाकरे और राहुल गांधी (सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

Maharashtra Shiv Sena-Congress, Nathuram Godse, BJP Pragya Thakur: लोकसभा में बीजेपी सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर के गोडसे वाले बयान पर सत्ता पक्ष और विपक्ष के बेच तीखी बहस हुई। इस बीच प्रज्ञा ठाकुर ने तो माफी मांग ली है लेकिन अब इस मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने प्रज्ञा ठाकुर को ‘आतंकवादी’ कहने पर विशेषाधिकार प्रस्ताव लाने की मांग की ही। यहीं नहीं उन्होंने महाराष्ट्र में शिवसेना संग सरकार बनाने को लेकर भी कांग्रेस पर निशाना साधा है।

क्या बोले बीजेपी सांसद: लोकसभा में बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने कहा, “कांग्रेस ने महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ सरकार बनाई। शिवसेना ने नाथूराम गोडसे को अपने मुखपत्र ‘सामना’ में देशभक्त कहा था। कांग्रेस सत्ता और लालच के लिए किसी भी सीमा तक जा सकती है।” बता दें कि सदन में कांग्रेस ने प्रज्ञा ठाकुर द्वारा कथित रूप से गोडसे को देशभक्त कहने पर जमकर उनकी आलोचना की।

Hindi News Today, 29 November 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

विपक्ष का बयान: बीजेपी सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर द्वारा अपनी टिप्पणी के बाद लोकसभा में हंगामा जारी है। लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा, “हमारी सिर्फ एक मांग है, हम अनकंडीशनल माफी चाहते हैं।” वहीं एआईएमआईएम चीफ असद्दुदीन ओवैसी ने कहा कि आप (एलएस अध्यक्ष) ने कहा कि टिप्पणी (भाजपा के प्रज्ञा ठाकुर द्वारा) रिकॉर्ड में नहीं हैं। यह एक बड़ा उल्लंघन है, सदस्य के आचरण के बुनियादी मानक के खिलाफ जाता है। सदस्य को स्पष्ट रूप से कहना चाहिए कि गोडसे ‘देशभक्त’ नहीं है, वह गांधी का आतंकवादी और हत्यारा है।

बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने माफी मांगी: लोकसभा में बीजेपी सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने कहा कि लोकसभा में दिए गए मेरे बयानों को गलत ढंग से पेश किया गया। मैं राष्ट्र के लिए महात्मा गांधी के योगदान का सम्मान करती हूं। इसके बाद उन्होंने कहा कि सदन के एक सदस्य (राहुल गांधी) ने मुझे ‘आतंकवादी’ बताया। यह मेरी गरिमा पर हमला है। अदालत में मेरे खिलाफ कोई आरोप साबित नहीं हुआ है।

Next Stories
1 प्रज्ञा ठाकुर ने संसद में माफी मांगी, कहा- बिना सबूत मुझे ‘आतंकवादी’ कहा गया; राहुल गांधी के खिलाफ विशेषाधिकार प्रस्ताव लाएगी BJP?
2 “प्रज्ञा ठाकुर कभी MP आईं तो उनका पुतला नहीं, बल्कि उन्हें पूरा जला देंगे” कांग्रेस विधायक बोले
3 Maharashtra में उद्धव सरकार, फडणवीस ने खाली किया CM आवास; नहीं जाना चाहते हैं मुंबई से बाहर
ये पढ़ा क्या?
X