ताज़ा खबर
 

बीजेपी-अकाली दल में खटपट, हरियाणा में दोनों अकेले लड़ेंगे चुनाव, SAD के इकलौते MLA BJP में हुए शामिल तो बिफरे बादल

अकाली दल के प्रवक्ता दलजीत सिंह चीमा ने कहा, "जब हम सीट बंटवारे पर उनके साथ बातचीत कर रहे थे,तब हमारे विधायक को उनलोगों ने अपनी पार्टी में शामिल करने का अनैतिक कदम उठाया।"

भाजपा और शिअद हरियाणा में अलग-अलग चुनाव लड़ेंगे। (फाइल)

राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के पुराने घटक दल शिरोमणि अकाली दल (SAD) और बीजेपी के बीच रिश्तों में तल्खी आ गई है। ये तल्खी हरियाणा विधान सभा चुनाव की वजह से आई है। गुरुवार को हरियाणा में अकाली दल के एक मात्र विधायक बलकौर सिंह ने बीजेपी का दामन थाम लिया। इस पर अकाली दल ने नाराजगी जाहिर की है और इसे गठबंधन धर्म का उल्लंघन करार दिया है।

पार्टी चीफ सुखबीर सिंह बादल ने इसे धोखा बताया है। राज्य में गठबंधन की बात कर रही अकाली दल ने अब ऐलान किया है कि वो हरियाणा विधान सभा चुनाव अकेले लड़ेगी। यानी अब बीजेपी और अकाली दोनों एक-दूसरे के खिलाफ हरियाणा चुनाव में ताल ठोकेंगे।

अकाली दल के प्रवक्ता दलजीत सिंह चीमा ने कहा, “जब हम सीट बंटवारे पर उनके साथ बातचीत कर रहे थे,तब हमारे विधायक को उनलोगों ने अपनी पार्टी में शामिल करने का अनैतिक कदम उठाया। इसका विरोध करने के लिए हमने हरियाणा में उनके साथ गठबंधन पर चल रही सभी बातचीत को बंद कर दिया है।”

कलांबली के विधायक बलकौर सिंह ने गुरुवार (26 सितंबर) को नई दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय में पार्टी की सदस्यता ली थी। इस दौरान उन्होंने मनोहर लाल खट्टर की तारीफ करते हुए उन्हें इमानदार सीएम बताया। बता दें कि केंद्र की सत्ता में अकाली दल बीजेपी के साथ अटल बिहारी वाजपेयी के कार्यकाल से ही है। कई राज्यों में भी अकाली और बीजेपी गठबंधन में हैं।

पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान हरियाणा सीएम मनोहर लाल खट्टर ने ऐलान किया था कि राज्य में दोनों पार्टियां मिलकर चुनाव लड़ेंगी लेकिन पांच महीने के अंदर दोनों दलों के बीच खटपट हो गई है। हालांकि, 2014 के विधान सभा चुनाव में अकाली दल ने इंडियन नेशनल लोकदल के साथ चुनाव लड़ा था।

Next Stories
1 Chandrayaan 2 Vikram Lander Updates: NASA का दावा विक्रम की हुई थी हार्ड लैंडिंग,जारी की तस्वीरें
2 PMC Bank डूबने के पीछे HDIL प्रमोटर्स का हाथ, बीजेपी नेता से भी जुड़ रहे तार
3 दो नाबालिगों पर लगा दिया PSA, जम्मू-कश्मीर हाईकोर्ट ने दिए जांच के आदेश, सरकार से जवाब तलब
ये  पढ़ा क्या?
X