ताज़ा खबर
 

करोड़ों की हेरोइन के साथ धराया कई आतंकी संगठनों का शागिर्द शेर अली, आतंकियों को सुरक्षा मुहैया कराने वाला फंड भी जुटाता था

गिरफ्तार आतंकी शेर अली के पिता और बहन को पिछले साल ही आतंकियों को मदद पहुंचाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

Sher Ali,jammu kashmir,terroristआतंकी शेर अली गिरफ्तार (फोटो – ANI)

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने करोड़ों रुपये की हेरोइन के साथ आतंकी शेर अली को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार उसकी गिरफ्तारी मंगलवार को जम्मू हवाई अड्डे से हुई। पुलिस ने दावा किया है कि शेर अली ने करीब 8 करोड़ रुपये की हीरोइन को पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर से पुंछ जिले में पहुंचाया था। जिसका प्रयोग टेरर फंडिंग के लिए किया जाना था। पुलिस के अनुसार अब तक उसके नेटर्वक से भारी मात्रा में हथियार भी बरामद किए गए हैं।

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि शेर अली पाकिस्तानी हैंडलर सुल्तान के इशारे पर बालाकोट इलाके से दो आतंकवादियों को भेजने में शामिल था। हालांकि दोनों ही आतंकी बाद में एक मुठभेड़ में मारे गए थे। उस समय शेर अली कुवैत में रहकर लगातार आतंकियों के संपर्क में था। पुलिस के अनुसार शेर अली के पिता मुस्ताक अहमद और उसकी बहन रखसीन को पिछले साल ही आतंकियों की मदद करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

हाल ही में पुलिस ने जम्मू बस स्टैंड से आईईडी बरामद किया था जिसके बाद से लगातार सर्च अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में आतंकी शेर अली को गिरफ्तार करने में पुलिस को सफलता मिली।

गौरतलब है कि दो दिन पहले ही पुलिस ने चंडीगढ़ के कॉलेज में पढ़ने वाले एक छात्र, एक आतंकी संगठन के मुखिया, कानून की विद्यार्थी और शोंपिया के मिलिट्री कमांडर की पत्नी को गिरफ्तार किया था। जम्मू-कश्मीर पुलिस के अनुसार ये सभी लोग पुलवामा हमले की बरसी पर किसी आंतंकी घटना को अंजाम देने वाले थे।

बताते चले कि दो साल पहले जम्मू के पुलवामा में जैश ए-मोहम्मद के आतंकवादियों ने विस्फोटकों से लदे वाहन को सीआरपीएफ जवानों की बस से टकरा दिया था। जिस हमले में करीब 40 जवाब शहीद हो गये थे।

Next Stories
1 कृषि आंदोलन के बीच पंजाब निकाय चुनाव में बीजेपी पस्त, पार्टी में हड़कंप, जाटों की नाराजगी दूर करने की कोशिशें तेज
2 राकेश टिकैत ने गाजीपुर बॉर्डर पर चलाया हल, रेल रोको अभियान से पहले बोले- रेल रोक कर रेल चलवाएंगे
3 मत्स्य मंत्रालय बनाने की राहुल गांधी की मांग पर गिरिराज सिंह का तंज- आप नए मत्स्यपालन मंत्रालय में आएं
ये पढ़ा क्या?
X