ताज़ा खबर
 

शीला दीक्षित की सलाह- सोनिया गांधी दफ्तर में दो-तीन घंटे बिताती थीं, राहुल भी ऐसा करें

दिल्ली नगर निगम और विधान सभा चुनावों में कांग्रेस के प्रदर्शन के बाद कांग्रेस की सीनियर नेता और दिल्ली की मुख्यमंत्री रहीं शीला दीक्षित ने राहुल गांधी को कुछ सलाह दी हैं।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और सीनियर कांग्रेस नेता शीला दीक्षित।

दिल्ली नगर निगम और विधान सभा चुनावों में कांग्रेस के प्रदर्शन के बाद कांग्रेस की सीनियर नेता और दिल्ली की मुख्यमंत्री रहीं शीला दीक्षित ने राहुल गांधी को कुछ सलाह दी हैं। एनडीटीवी से बात करते हुए शीला ने कहा कि राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष बनने के काबिल तो हैं लेकिन उन्हें पार्टी कार्यकर्ताओं के लिए और सुगम बनना होगा। शीला ने राहुल गांधी की मां सोनिया गांधी का उदाहरण देते हुए कहा, ‘जब सोनिया ने पार्टी का चार्ज लिया था तो वह हर सुबह दो से तीन घंटे पार्टी के हेडक्वाटर में बिताती थीं, मुझे लगता है कि राहुल गांधी को भी ऐसा ही करना चाहिए।’

शीला ने यह भी कहा कि हाल में हुए विधान सभा चुनाव के बाद राहुल गांधी को हताश नहीं दिखना चाहिए वर्ना पार्टी के बाकी लोगों में उथल-पुथल शुरू हो जाएगी।

शीला का राहुल पर यह पहला बयान नहीं है। इससे पहले एक इंटरव्यू के दौरान शीला दीक्षित ने कहा था कि राहुल गांधी अभी मेच्योर नहीं हुए हैं और राजनीति में उन्हें अभी और समय मिलना चाहिए।

HOT DEALS
  • Apple iPhone SE 32 GB Gold
    ₹ 19959 MRP ₹ 26000 -23%
    ₹0 Cashback
  • Lenovo Phab 2 Plus 32GB Champagne Gold
    ₹ 17999 MRP ₹ 17999 -0%
    ₹0 Cashback

शीला दीक्षित तीन बार दिल्ली की मुख्यमंत्री रह चुकी हैं। शीला की उम्र 79 साल है। यूपी विधान सभा चुनाव 2017 के वक्त कांग्रेस ने उनको सीएम का चेहरा बनाया था लेकिन फिर समाजवादी पार्टी (सपा) से गठबंधन होने पर उन्होंने नाम वापस ले लिया। शीला ने दिल्ली नगर निगम (MCD) के चुनावों में भी प्रचार नहीं किया था। हालांकि, चुनाव के नतीजे आने पर उन्होंने कहा कि किसी ने उनसे प्रचार के लिए कहा ही नहीं था। उन्होंने अजय माकन के नेतृत्व पर भी सवाल उठाए थे।

देखिए संबंधित वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App