ताज़ा खबर
 

शीना हत्याकांड: जंगल से मिले कंकाल के अवशेषों की फॉरेंसिक रिपोर्ट पर टिकी नजरें

सनसनीखेज शीना बोरा हत्याकांड के संबंध में अब ध्यान रायगढ जिले में मिले कंकाल के अवशेषों के फोरेंसिक विश्लेषण पर केंद्रित हो गया है। रायगढ में तीन वर्ष पहले शीना के शव को कथित रूप से निपटाया गया...

Author मुंबई | August 29, 2015 1:35 PM
पुलिस के मुताबिक रायगढ में तीन वर्ष पहले शीना बोरा के शव को कथित रूप से निपटाया गया था।

सनसनीखेज शीना बोरा हत्याकांड के संबंध में अब ध्यान रायगढ जिले में मिले कंकाल के अवशेषों के फोरेंसिक विश्लेषण पर केंद्रित हो गया है। रायगढ में तीन वर्ष पहले शीना के शव को कथित रूप से निपटाया गया था।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘हमने हड्डियों और कंकाल के अन्य अवशेषों को फॉरेंसिक विश्लेषण के लिए भेज दिया गया है और रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। जे जे अस्पताल ने 2012 में रायगढ पुलिस से मिली कंकाल की कुछ हड्डियां कल खार पुलिस को सौंप दी थीं।

मिखाइल बोरा के दावा किया है कि इंद्राणी और संजीव खन्ना जब 24 अप्रैल 2012 को शीना बोरा से मिले थे और उसे वाहन में अपने साथ लेकर गए थे, जो उसके जीवन की आखिरी यात्रा साबित हुई, उससे कुछ ही देर पहले इंद्राणी ने उसे (मिखाइल को) कथित रूप से नशीला पदार्थ पिलाया था। पुलिस मिखाइल के इस दावे की जांच कर रही है।

मिखाइल ने दावा किया है कि उसे इंद्राणी और संजीव ने संपत्ति संबंधी सौदे पर चर्चा करने के बहाने वर्ली के एक होटल के कमरे में कोई पेय पदार्थ पिलाया था। उसने आरोप लगाया कि इसके बाद वे शीना से मिलने और उसकी हत्या करने चले गए थे।

मिखाइल ने कहा कि वे जब लौट कर आए तब तक वह वहां से नशे की हालत में ही भाग गया था। इस बीच मुंबई पुलिस प्रमुख राकेश मारिया ने कल रात संवाददाताओं को बताया कि शीना बोरा की हत्या के मामले में गिरफ्तार इंद्राणी मुखर्जी के पूर्व पति संजीव खन्ना ने इस हत्या में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली।

मारिया ने कहा, ‘‘हमने तीसरे आरोपी (खन्ना) से पूछताछ की है और उसने इस अपराध में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली है। हमने आज देहरादून से उसका (शीना का) पासपोर्ट भी बरामद किया। यह उस बात को गलत साबित करता है कि शीना अमेरिका गई थी।’’

इससे पूर्व बांद्रा मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत ने खन्ना को 31 अगस्त के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।
मारिया ने कहा, ‘‘हमने शीना बोरा के अवशेष बरामद कर लिए हैं। हम शीना के अवशेष को डीएनए जांच के लिए भेजेंगे।’’

पुलिस ने स्टार इंडिया के पूर्व सीईओ पीटर मुखर्जी और इंद्राणी मुखर्जी के बेटे मिखाइल बोरा को पूछताछ के लिए कल खार पुलिस थाने बुलाया था। पुलिस ने पीटर मुखर्जी का लिखित बयान स्वीकार करने से इनकार कर दिया था और उनसे कहा गया था कि पुलिस जरूरत पड़ने पर उन्हें पूछताछ के लिए बुलाएगी। इसके बाद पीटर पुलिस थाने से चले गए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App