शीना बोरा हत्याकांड: सीबीआइ जांच की सिफारिश की महाराष्ट्र सरकार ने - Jansatta
ताज़ा खबर
 

शीना बोरा हत्याकांड: सीबीआइ जांच की सिफारिश की महाराष्ट्र सरकार ने

बहुचर्चित शीना बोरा हत्याकांड की जांच का काम राज्य सरकार ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआइ) से कराना तय किया है। शुक्रवार को सूबे के गृह विभाग ने इसकी घोषणा की..

Author मुंबई | September 19, 2015 8:49 AM
गृह सचिव ने कहा कि राज्य सरकार ने केंद्र से निवेदन किया है कि शीना बोरा हत्याकांड की जांच सीबीआइ करे।

बहुचर्चित शीना बोरा हत्याकांड की जांच का काम राज्य सरकार ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआइ) से कराना तय किया है। शुक्रवार को सूबे के गृह विभाग ने इसकी घोषणा की। गृह सचिव ने इसका कारण बताते हुए कहा कि निष्पक्ष जांच को लेकर जनता के मन में कोई भ्रम न रहे इसलिए सरकार ने यह फैसला किया है कि राज्य सरकार का कोई भी अधिकारी इस हत्याकांड की जांच से जुड़ा नहीं रहेगा।

महाराष्ट्र के अतिरिक्त गृह सचिव केपी बख्शी ने शुक्रवार को बताया कि यह जटिल हत्याकांड है। आर्थिक पहलू के इसके जुड़े होने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता। लिहाजा इस हत्याकांड की विस्तार से जांच जरूरी है। बख्शी ने यह भी स्पष्ट किया कि इस हत्याकांड का मुंबई पुलिस कमिश्नर रहे राकेश मारिया के तबादले से कोई लेनादेना नहीं है।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने केंद्र से निवेदन किया है कि शीना बोरा हत्याकांड की जांच सीबीआइ करे। केंद्र सरकार की स्वीकृति मिलते ही हम जांच का काम सीबीआइ के हवाले कर देंगे। उम्मीद है इसके बाद शीना बोरा हत्याकांड से जुड़े सभी विवाद खत्म हो जाएंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App