ताज़ा खबर
 

शत्रुघ्‍न ने राहुल की NYAY योजना को बताया ‘गेमचेंजर’, मोदी पर तंज- आप करें तो रासलीला, बाकी करें तो कैरेक्‍टर ढीला

अपने एक अन्य ट्वीट में सिन्हा ने कहा कि मैं अपने सीखे-सिखाए दोस्तों/नेताओं से पूछना चाहता हूं कि, जब आप विभिन्न 'जुमलों'....जैसे हर किसी को 15 लाख, 2 करोड़ रोजगार जैसे वादे करते हो, तो क्या ये सही है?

शत्रुघ्न सिन्हा ने राहुल गांधी को सराहा औऱ मोदी सरकार पर साधा निशाना। (express photo/file)

भाजपा के बागी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने एक बार फिर केन्द्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की तारीफ की है। दरअसल राहुल गांधी ने सोमवार को ऐलान किया कि सत्ता में आने पर उनकी सरकार ‘न्यूनतम आय योजना’ को लागू करेगी। कांग्रेस अध्यक्ष के इस ऐलान के बाद मंगलवार को शत्रुघ्न सिन्हा ने ट्वीट कर कहा कि “‘न्यूनतम आय योजना’ की घोषणा करना ‘मास्टर ऑफ सिचुएशन’ राहुल गांधी का एक मास्टरस्ट्रोक है। इसने हमारे कुछ अहम लोगों को परेशान कर दिया है और उन्होंने तुरंत एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस घोषणा को ‘छल कपट’ करार दे दिया। अपने एक अन्य ट्वीट में सिन्हा ने कहा कि मैं अपने सीखे-सिखाए दोस्तों/नेताओं से पूछना चाहता हूं कि, जब आप विभिन्न ‘जुमलों’….जैसे हर किसी को 15 लाख, किसानों का कर्ज माफ और सब्सिडी, हर साल 2 करोड़ से ज्यादा नौकरियां आदि का ऐलान करते हैं तो क्या ये सब सही है?”

उल्लेखनीय है कि सोमवार को राहुल गांधी ने ऐलान किया कि यदि उनकी सरकार सत्ता में आयी तो न्यूनतम आय योजना (NYAY) के तहत देश के अत्यंत गरीब 5 करोड़ परिवारों के बैंक खातों में हर माह 6000 रुपए ट्रांसफर किए जाएंगे। गरीबी हटाने की दिशा में इसे बड़ा कदम करार देते हुए राहुल गांधी ने कहा कि मनरेगा योजना के जरिए हमने 14 करोड़ लोगों को गरीबी से निकाला था, वहीं अब न्यूनतम आय योजना जिसे मनरेगा-2 भी कहा जा रहा है, की मदद से 25 करोड़ लोगों को गरीबी से निकाला जाएगा।

शत्रुघ्न सिन्हा यहीं नहीं रुके और आगे लिखा कि आप करें तो ‘रासलीला’, बाकी करे तो ‘कैरेक्टर ढीला’! जो बात किसी एक व्यक्ति के लिए सही है, तो वह दूसरे के लिए भी सही होना चाहिए। लोगों ने इसका (न्यूनतम आय योजना) स्वागत किया है और वह इसे लेकर काफी उत्साहित हैं। जैसा कि वादा किया गया था 3 राज्यों में किसानों का लोन माफ भी कर दिया गया है। बता दें कि बीते साल छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में कांग्रेस की सरकारें बनी हैं। इन राज्यों में कांग्रेस ने किसानों की कर्जमाफी का वादा किया था, जिसे पार्टी ने काफी हद तक पूरा भी किया है। माना जा रहा है कि शत्रुघ्न सिन्हा ने इसी ओर इशारा किया है। शत्रुघ्न सिन्हा ने तंज कसते हुए एक अन्य ट्वीट में कहा कि ‘जैसा बर्ताव आप किसे के साथ करते हैं, वह भी आपके साथ वैसा ही बर्ताव करता है।’

बता दें कि शत्रुघ्न सिन्हा 2015 में हुए बिहार विधानसभा चुनावों के बाद से ही केन्द्र की मोदी सरकार पर हमलावर रहे हैं। जिसके चलते हाल ही में जारी हुई बिहार में एनडीए उम्मीदवारों की लिस्ट से शत्रुघ्न सिन्हा का नाम भी गायब था। पटना साहिब सीट भाजपा ने शत्रुघ्न सिन्हा की जगह केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद को टिकट दिया है। ऐसी चर्चाएं हैं कि शत्रुघ्न सिन्हा जल्द ही कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। सिन्हा पहले ही ऐलान कर चुके हैं कि पार्टी चाहे जो भी हो, लेकिन वह चुनाव पटना साहिब से ही लड़ेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App