ताज़ा खबर
 

सुनंदा पुष्कर की मौत: पुलिस ने दाखिल की चार्जशीट, शशि थरूर पर आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप

भारतीय दंड संहिता की धारा 498 ए और 306 के तहत ये आरोप तए किए गए हैं। बता दें कि 17 जनवरी 2014 को सुनंदा पुष्कर का शव दिल्ली के एक पॉश होटल के कमरे में मिला था।

कांग्रेस नेता शशि थरूर और उनकी दिवंगत पत्नी सुनंदा पुष्कर। (फोटो सोर्स इंडियन एक्सप्रेस)

सुनंदा पुष्कर की रहस्यमय मौत के मामले में दिल्ली पुलिस ने सोमवार को एक चार्जशीट दाखिल की। इसमें सुनंदा के पति और कांग्रेस सांसद शशि थरूर पर आत्महत्या के लिए उकसाने और ‘शादीशुदा रिश्ते में क्रूर बर्ताव’ करने का आरोप तय किया गया है। यह चार्जशीट मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट धर्मेंद्र सिंह की अदालत में दाखिल की गई है। मामले में शशि थरूर आरोपी बनाए गए हैं। भारतीय दंड संहिता की धारा 498 ए और 306 के तहत ये आरोप तए किए गए हैं।

विशेष जांच दल (एसआईटी) ने पिछले महीने सुप्रीम कोर्ट को जानकारी दी थी कि सुनंदा पुष्कर की रहस्यमयी मौत के मामले में हर जरूरी जांच करने के बाद एक ड्राफ्ट फाइनल रिपोर्ट तैयार कर ली गई है। सुप्रीम कोर्ट में कहा गया था, ‘पेशेवर और वैज्ञानिक तौर पर जांच करने के बाद आपराधिक प्रक्रिया संहिता के सेक्शन 173 के तहत एक ड्राफ्ट पुलिस रिपोर्ट तैयार कर ली गई है और इसी रिपोर्ट को कानूनी जांच के लिए सरकार के अभियोजन विभाग को भेजा जा चुका है। जैसे ही पुलिस यह रिपोर्ट अभियोजन विभाग से वापस मिलेगी इसे न्यायिक प्रक्रिया के लिए अदालत को सौंप दिया जाएगा।’

दिल्ली पुलिस की ओर से दाखिल की गई चार्जशीट 3000 पन्नों से भी ज्यादा की है। इसमें कहा गया है कि पुष्कर की मौत कांग्रेस नेता शशि थरूर से शादी के तीन साल, तीन महीने और 15 दिनों के अंदर हुई है। दोनों ने 22 अगस्त 2010 में शादी की थी। इस चार्जशीट पर 24 मई को विचार किया जाएगा। बता दें कि 17 जनवरी 2014 को सुनंदा पुष्कर का शव दिल्ली के एक पॉश होटल के कमरे में मिला था। मौत से कुछ ही दिनों पहले पुष्कर ने थरूर पर पाकिस्तान की पत्रकार के साथ अफेयर होने का आरोप लगाया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App