ताज़ा खबर
 

कोरोना संकट के बीच बढ़ी सोना, शराब और सिगरेट की तस्करी, FICCI की रिपोर्ट में खुलासा, स्टेशनों पर अटके हैं सीज्ड माल

फिक्की की एक रिपोर्ट के मुताबिक कोरोना संकट के चलते सोना, शराब और सिगरेट की तस्करी बढ़ गई है। फिक्की CASCAD के चेयरमैन अनिल राजपूत का कहना है कि अवैध व्यापार करने वाले हमेशा अपनी गतिविधियों के लिए सिस्टम को धोखा देने के नए-नए तरीके ढूंढ लेते हैं।

फिक्की की एक रिपोर्ट के मुताबिक कोरोना संकट के चलते सोना, शराब और सिगरेट की तस्करी बढ़ गई है।

भारतीय वाणिज्य एवं उद्योग महासंघ (फिक्की) के मुताबिक देश में अवैध व्यापार एक बड़ी चुनौती के रूप में उभर रहा है। खासकर कोरोना काल के दौरान जिससे आर्थिक संकट पैदा हो रहा है। फिक्की की एक रिपोर्ट के मुताबिक कोरोना संकट के चलते सोना, शराब और सिगरेट की तस्करी बढ़ गई है।

फिक्की CASCAD के चेयरमैन अनिल राजपूत का कहना है कि अवैध व्यापार करने वाले हमेशा अपनी गतिविधियों के लिए सिस्टम को धोखा देने के नए-नए तरीके ढूंढ लेते हैं। जिसके चलते राष्ट्र के आर्थिक हितों को गहरा नुकसान पहुंच रहा है और समाज एक बड़ी कीमत चुका रहा है। फिक्की CASCAD ने नीति निर्माताओं से अवैध व्यापार को एक “राष्ट्रीय खतरा” के रूप में लेने को कहा है। फिक्की CASCAD ने कहा, “अवैध व्यापार हमारे राष्ट्र के सामने सबसे कठिन चुनौतियों में से एक है। विशेष रूप से वर्तमान महामारी के दौरान, अवैध व्यापार के चलते आर्थिक संकट पैदा हो गया है।”

फिक्की के मुताबिक अवैध व्यापार से न सिर्फ आर्थिक संकट पैदा हो रहा है बल्कि स्थानीय उद्योगों को भी खतरा है, जिस पर कई लोगों की आजीविका निर्भर करती है। राजपूत ने कहा “ऐसे समय में जब देश पहले से ही कोरोना वायरस के चलते वित्तीय तनाव से जूझ रहा है, सरकार को अवैध व्यापार करने वालों पर सख्त निगरानी बनाए रखना चाहिए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 CEC बनने से पहले ही अशोक लवासा की चुनाव आयोग से छुट्टी, ADB में बनाए गए उपाध्यक्ष, EC में दूसरी बार हुआ ऐसा!
2 ‘फेसबुक अकाउंट डिलीट कीजिए या सेना की नौकरी छोड़िए’, लेफ्टिनेंट को हाईकोर्ट की फटकार
3 युद्ध के मैदान में भी सात टन का मिलिट्री स्टोर पैराशूट गिरा सकता है भारत, DRDO ने विकसित किया P7 हैवी ड्रॉप सिस्टम
ये पढ़ा क्या?
X