ताज़ा खबर
 

शरद यादव भूल गए अपनी मर्यादा, स्मृति ईरानी से कहा: ‘आप क्या हैं मैं जानता हूं’

महिलाओं के खिलाफ कथित विवादित टिप्पणी को लेकर आलोचना का सामना कर रहे जद (एकीकृत) नेता शरद यादव ‘सांवली’ वाले अपने बयान से पीछे हटने को तैयार नहीं हैं। इस मुद्दे पर कायम रहते हुए उन्होंने कहा कि वे इस पर बहस के लिए तैयार हैं। यादव ने सोमवार को राज्यसभा में शून्यकाल के दौरान […]

महिलाओं के खिलाफ कथित विवादित टिप्पणी को लेकर आलोचना का सामना कर रहे जद (एकीकृत) नेता शरद यादव ‘सांवली’ वाले अपने बयान से पीछे हटने को तैयार नहीं हैं। इस मुद्दे पर कायम रहते हुए उन्होंने कहा कि वे इस पर बहस के लिए तैयार हैं।

यादव ने सोमवार को राज्यसभा में शून्यकाल के दौरान कहा, ‘मैंने क्या बात कही है…भारत में सांवली महिलाओं की तादाद ज्यादा है। उनकी संख्या दुनिया में ज्यादा है…। मैं इस बारे में किसी से भी बहस को तैयार हूं…।’ यादव की टिप्पणी पर मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी सहित सत्ता पक्ष और विपक्ष की कई महिला सदस्यों ने आपत्ति जताई।

स्मृति ने जद (एकी) नेता से कहा कि इस तरह के मुद्दे न उठाएं। मैं माननीय सदस्य से अपील करती हूं कि महिलाओं की त्वचा के रंग के बारे में इस तरह की टिप्पणी नहीं करें।


इससे काफी गलत संदेश जा रहा है। मैं नही समझती कि इस विषय पर कोई टिप्पणी करनी चाहिए। नाराज शरद यादव ने उनकी ओर इशारा करते हुए कहा: ‘कौन हैं आप? ये आप क्या हैं, मैं जानता हूं।’ कई सदस्यों की टोकाटोकी के बीच उपसभापति पी जे कुरियन ने कहा कि वे इस मुद्दे पर चर्चा की अनुमति नहीं देंगे।

सदन में यह मुद्दा सुबह उस समय उठा जब दूरसंचार मंत्री रविशंकर प्रसाद ने यादव की ओर से पिछले हफ्ते की गई टिप्पणी से अपने को अलग किया। उन्होंने कहा कि वे यादव की टिप्पणी से अपने को पूरी तरह अलग करते हैं। उन्होंने यादव से अपील भी की कि वे अपनी टिप्पणी वापस ले लें।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 1957 से ही जारी है इस तरह की सुरक्षा जांच : सरकार
2 भूमि अधिग्रहण विधेयक के ख़िलाफ़ कांग्रेस ने किया प्रदर्शन
3 राहुल ‘जासूसी’ विवाद: बीएस बस्सी ने कहा, ज़रूरी नहीं कि पुलिस आयुक्त को हर बात पता हो
ये पढ़ा क्या...
X