ताज़ा खबर
 

JDU के प्रेसीडेंट नहीं बनेंगे शरद यादव, नीतीश हो सकते दावेदार

जनता दल (यू) 10 अप्रैल को राष्ट्रीय परिषद की बैठक में नया अध्यक्ष चुनेगी क्योंकि वर्तमान अध्यक्ष शरद यादव ने इस पद के लिए चौथी बार अपना नाम आगे नहीं करने का निर्णय किया है।

Author नई दिल्ली | April 5, 2016 7:49 AM
Bihar,Patna,Nitish Kumar,Janata Dal United,Sharad Yadav,Rashtriya Lok Dal,Jharkhand Vikas Morcha,JD(U),Indiaबिहार के सीएम नीतीश के साथ शरद यादव

जनता दल (यू) 10 अप्रैल को राष्ट्रीय परिषद की बैठक में नया अध्यक्ष चुनेगी क्योंकि वर्तमान अध्यक्ष शरद यादव ने इस पद के लिए चौथी बार अपना नाम आगे नहीं करने का निर्णय किया है। शरद यादव इस पद पर पिछले 10 वषरे से कार्यरत हैं।

पार्टी अध्यक्ष के सी त्यागी ने आज अपने बयान में कहा, ‘ पार्टी अध्यक्ष के रूप में शरद यादव ने तीन लगातार कार्यकाल पूरे किये हैं। उन्होंने अब पार्टी के संविधान में कोई संशोधन कराने से इंकार किया है क्योंकि इसके बाद ही उन्हें अगले कार्यकाल के लिए चुना जा सकता था। ’

शरद यादव, बिहार के मुख्यमंत्री के साथ पार्टी के संस्थापकों में शामिल हैं और वह इस पद पर 2006 से हैं। यादव को पार्टी में संशोधन के बाद 2013 में इस पद के लिए तीसरी बार चुना गया था क्योंकि पार्टी का संविधान अध्यक्ष पद के लिए किसी व्यक्ति को दो कार्यकाल की अनुमति ही देता था।

ऐसी अटकलें हैं कि नीतीश कुमार खुद पार्टी प्रमुख का दायित्व संभाल सकते हैं क्योंकि वह पार्टी के आधार को बिहार से बाहर फैलाना चाहते हैं। इसके तहत जदयू के साथ अजीत सिंह की रालोद और झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी नीत झारखंड विकास मोर्चा के विलय की चर्चा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 सनी लियोनी के खिलाफ मॉडल पूजा ने FIR दर्ज कर मांगे 100 करोड़, जानें क्यों?
2 असम: भाजपा ऑफिस के पास बम विस्फोट में दो की मौत, 21 घायल, उल्फा (आई) पर संदेह
3 गुजरात: ट्रस्ट ने दाखिले के लिए आवेदन पत्र में ‘भारत माता की जय’ लिखना बनाया अनिवार्य
IPL 2020
X